ठंड की दस्तक! जानें कब से शुरू होगी सर्दी…

raipur@khabarwala.news

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार, अक्टूबर महीने के आखिर में हल्की ठंड पड़ने के आसार हैं। 20 से 21 अक्टूबर के बाद ठंड का ज्यादा अहसास होगा।

मौसम धीरे-धीरे करवट ले रहा है। देश के लगभग सभी राज्यों से मानसून की विदाई हो गई है। कई राज्यों में ठंड ने दस्तक भी दे दी है। अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में बद्रीनाथ धाम (Badrinath Dham) के साथ ही हेमकुंड (Gurdwara Hemkund Sahib) में भी बर्फबारी हुई है। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार दिल्ली (Delhi) में 11 से 13 अक्टूबर तक मौसम साफ रहेगा। वहीं, 14 अक्टूबर के बाद से मौसम में बदलाव देखने को मिलेंगे। बदलाव के समय हल्के-फुल्के बादल देखने को मिल सकते है। इसके बाद से दिल्ली में मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा और ठंड की शुरुआत हो जाएगी।

बिहार का मौसम

बिहार में कुछ समय से बारिश से लोग काफी परेशान है। लेकिन आज किसी भी जिले में बारिश की संभावना नहीं है।सभी जिलों में मौसम सामान्य बना रहेगा। IMD का कहना है कि अगले 4 से 5 दिनों तक तापमान में भी कोई खास बदलाव की उम्मीद नहीं है।

झारखंड में होगा बदलाव

झारखंड में कुछ भागों में बारिश हो सकती है। रांची में भी बादल छाए रहेंगे। इस दौरान तापमान में भी गिरावट होगी।

पहाड़ी इलाकों में शीतलहर की दस्तक

अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में कुछ पहाड़ी इलाकों में शीतलहर ने दस्तक दे दी है। बद्रीनाथ धाम के आसपास की पहाड़ियों पर 10 अक्टूबर को हल्की बर्फबारी हुई। सिखों के पवित्र स्थल हेमकुंड साहिब में भी बर्फबारी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में पहाड़ों पर बारिश हो सकती है।

बारिश की सम्भावना

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार आज गोवा और कोंकण भारी बारिश हो सकती है। इन जगह पर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, 2 अक्टूबर से लेकर 16 अक्टूबर तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भी बारिश आसार है। यहां पर बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *