रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने विभिन्न भर्ती परीक्षाओं की संभावित तिथियों की घोषणा की, नवंबर से शुरू होंगे एग्‍जाम…

raipur@khabarwala.news

रायपुर। रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की ओर से अलग-अलग भर्ती परीक्षाओं की संभावित तिथियां घोषित कर दी है। असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती परीक्षा नवंबर में और आरपीएफ एसआई, टेक्नीशियन और जूनियर इंजीनियर की परीक्षा दिसंबर में होगी।

 

सहायक लोको पायलट के 18,799 पदों पर भर्ती होगी। इसके लिए कुछ महीने पहले आवेदन मंगाए गए थे। कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी-1) 25 नवंबर से 29 नवंबर तक हाेगी। इसी तरह आरपीएफ एसआई के 452 पद हैं। इसके लिए अप्रैल-मई में आवेदन मंगाए गए थे।

 

इसके लिए परीक्षा दो से पांच दिसंबर तक आयोजित की जाएगी। जूनियर इंजीनियर, डिपो सामग्री अधीक्षक और अन्य के 7,951 पदों पर भर्ती के लिए जुलाई-अगस्त में आवेदन मंगाए गए थे। इसकी परीक्षा छह से 13 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी।

 

टेक्नीशियन के 14298 पदों के लिए आवेदन 16 तक

रेलवे में टेक्नीशियन के 14,298 पर भर्ती होगी। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। अभ्यर्थी 16 अक्टूबर तक अावेदन सकते हैं। पहले तकनीशियन भर्ती के लिए अलग-अलग कैटेगरी में 9,144 पदों की वैकेंसी निकली थी। इसके लिए मार्च-अप्रैल में आवेदन भी मंगाए गए थे।

 

फिर 5,154 पद बढ़े, इसके अनुसार फिर आवेदन मंगाए जा रहे हैं। इसकी भर्ती के परीक्षा 16 दिसंबर से 26 दिसंबर तक होगी। तकनीशियन की यह भर्ती बिलासपुर, अहमदाबाद, अजमेर, कोलकाता, मुंबई, भोपाल समेत अन्य रेलवे भर्ती बोर्ड के तहत हो रही है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *