अब रायपुर से देश के इन 5 बड़े शहरों के लिए सीधी उड़ान! नवंबर में हो सकती है शुरुआत…

raipur@khabarwala.news

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में यातायात की सुविधा और मजबूत होने जा रही है। रायपुर को देश के बड़े शहरों से जोड़ने के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। राजधानी रायपुर से देश के अलग-अलग हिस्सों में हवाई कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए विभाग तैयारी कर रहा है। स्वामी विवेदानंद एयरपोर्ट से जल्द ही जयपुर, राजकोट, सूरत, पटना और विशाखापट्टनम के लिए फ्लाइट की सुविधा शुरू होगी। विमानन कंपनियां इसके लिए तैयारी कर रही हैं। जानकारी के अनुसार, नवंबर महीने से जयपुर के लिए नियमित फ्लाइट सेवाएं शुरू हो जाएंगी।

वहीं, रायपुर से हैदराबाद तक चलने वाली फ्लाइट का भी विस्तार हो सकता है। बताया जा रहा है कि प्रमुख शहरों से रायपुर आने वाले लोगों की संख्या की जानकारी जुटाई जा रही है। इसके लिए ट्रेवल एजेंटों का सहारा लिया जा रहा है। अभी कई प्रमुख शहरों के लिए सीधी फ्लाइट नहीं होने के कारण यात्रियों को दिल्ली या फिर दूसरे स्थान से कनेक्टिंग फ्लाइट पकड़ना पड़ रहा है।

इन शहरों के लिए हो सकती है शुरुआत

जानकारी के अनुसार, जल्द ही रायपुर से पटना, विशाखापट्टनम, जयपुर, राजकोट और सूरत के लिए सीधी फ्लाइट सेवा शुरू करने की योजना बनाई जा रही है। इन स्थानों पर जाने के लिए अभी यात्री ट्रेवल एजेंट से संपर्क करते हैं। ऐसे में ट्रेवल एजेंट से डेटा लेकर जुटाया जा रहा है। फ्लाइट सुविधा शुरू होने से राज्य में कारोबार का विस्तार होगा।

एयरोब्रिज का होगा निर्माण

छ्त्तीसगढ़ के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में यात्रियों की आवाजाही को देखते हुए एयरपोर्ट पर चौथे एयरोब्रिज का निर्माण होगा। इसके लिए विमानान अधिकारियों द्वारा प्रस्ताव भेजने की तैयारी चल रही है। इसमें बताया गया है कि लाइटों की संख्या और रनवे की संख्या को बढ़ाया जाएगा। इसके साथ ही एयरपोर्ट पर अंतरराष्ट्रीय सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा। जिस कारण से एयरपोर्ट पर बड़े हवाई जहाज भी आसानी से उतर सकें।

क्यों शुरू हो रही हैं नई उड़ानें

जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ में बढ़ती कारोबारी गतिविधियों को देखते हुए उड़ान सेवाओं का विस्तार किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में उड़ान सेवाओं के विस्तार को लेकर लंब समय से कॉरपरेट की मांग रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *