आज का राशिफल, 23 सितंबर 2024 : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन…

raipur@khabarwala.news

मेष राशिफल : परिवार में सुख शांति बनी रहेगी

मेष राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन मध्यम फलदायी रहने वाला है। संतान पक्ष से आज कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है, जिसके बाद मन काम में नहीं लगेगा। नौकरी करने वालों को आज किसी दूसरी कंपनी से अच्छी आमदनी के साथ ऑफर मिल सकता है, जिससे करियर में वृद्धि होगी। व्यापार करने वालों को आज अच्छा धन लाभ होगा और व्यापारिक प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। भाइयों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे और परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। हालांकि जीवनसाथी के साथ मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। शाम का समय परिजनों के साथ व्यतीत करेंगे।

 

आज भाग्य 64% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार को शिवलिंग का गन्ने के रस से अभिषेक करें और मंदिर में त्रिशूल दान करें।

 

वृषभ राशिफल : व्यापारियों को अच्छा मुनाफा होगा

वृषभ राशिफल : व्यापारियों को अच्छा मुनाफा होगा

वृषभ राशि वाले सोमवार के दिन बच्चों के भविष्य को लेकर कम चिंतित रहेंगे। आज आपको राजनीतिक क्षेत्र में किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी और अपने कार्यों से संतुष्ट भी नजर आएंगे। व्यापारियों को आज अच्छा मुनाफा होगा और किसी अन्य बिजनस में निवेश की योजना भी बनाएंगे। रोजगार की तलाश करने वाले युवाओं को आज शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। आज अगर प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई सरकारी काम अटका हुआ है तो उसमें आपको सफलता मिल सकती है। सायंकाल के समय कुछ अप्रिय लोगों से मिलने से आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

 

आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और शिव चालीसा का पाठ करें।

 

 

मिथुन राशिफल : मन को शांति मिलेगी

मिथुन राशिफल : मन को शांति मिलेगी

मिथुन राशि वालों को सोमवार के दिन कारोबार के सिलसिले में कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती हैं, लेकिन यात्रा करते समय सावधान रहें क्योंकि आपका कीमती सामान चोरी होने का खतरा है। छात्रों को आज परीक्षा में सफलता पाने के लिए शिक्षकों के सहयोग की आवश्यकता होगी। निवेश करना चाहते हैं तो आज किसी विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें। नौकरी व कारोबार करने वालों को अच्छा लाभ होगा लेकिन साथियों की वजह से कामकाज में परेशानी हो सकती है। सायंकाल में आप परिजनों के साथ किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं, जिससे मन को शांति मिलेगी।

 

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार को प्रदोष काल में शिवलिंग पर शहद की धारा अर्पित करें।

 

कर्क राशिफल : बेहतरीन अवसर मिलेंगे

कर्क राशिफल : बेहतरीन अवसर मिलेंगे

कर्क राशि वाले सोमवार के दिन अगर संपत्ति खरीदने की योजना बना रहे हैं तो उसके लिए दिन शुभ रहेगा। व्यापार में आप नई तकनीकों का प्रयोग करेंगे, जिससे भविष्य में आपको सफलता मिलेगी। आजीविका के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को आज बेहतरीन अवसर मिलेंगे। नौकरीपेशा लोगों को आज संभलकर रहना होगा, नहीं तो आपके शत्रु आपको परेशान करने की हर संभव कोशिश करेंगे। जीवनसाथी के साथ चल रहा मनमुटाव आज खत्म हो जाएगा और ससुराल पक्ष से भी धन का योग दिखाई दे रहा है। शाम के समय माता-पिता के दर्शन के लिए किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं।

 

आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार को शिवलिंग पर जल और बेलपत्र अर्पित करें और शिव रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।

 

सिंह राशिफल : उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा

सिंह राशिफल : उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा

सिंह राशि वाले व्यापारियों के लिए सोमवार के दिन आय के नए स्रोत बनेंगे और पुराने कर्जों से मुक्ति भी मिलेगी। छात्रों के लिए उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा, जिसमें पिता व भाइयों का पूरा साथ मिलेगा। कारोबार में आपका कोई सौदा लंबे समय से अटका हुआ था तो वह आज फाइनल हो सकता है, जिससे आपको भरपूर धन लाभ भी होगा। नौकरी पेशा लोगों को आज किसी दूसरी जगह से ऑफर मिल सकता है। अगर आप शारीरिक कष्ट से परेशान हैं तो आज आपको उससे मुक्ति मिल सकती है। परिवार वालों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है, लेकिन भाइयों की सलाह से शाम तक सब कुछ ठीक हो जाएगा।

 

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार को भगवान शिव की पूजा करने के बाद किसी जरूरतमंद को चावल का दान करें।

 

कन्या राशिफल : जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा

कन्या राशिफल : जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा

कन्या राशि वालों को सोमवार के दिन संतान पक्ष से शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। आज आपका पैसा किसी अच्छे काम में खर्च हो सकता है और आपकी कीर्ति भी बढ़ेगी। रोजगार के क्षेत्र में आज आपको अकल्पनीय सफलता मिलेगी। दोपहर के बाद किसी कानूनी विवाद व मामले में आपकी जीत होने की प्रबल संभावना है, जिससे आपका मनोबल बढ़ेगा। दान पुण्य व परोपकार के कार्यों पर कुछ धन खर्च करेंगे। शाम का समय परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे और जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

 

आज भाग्य 90% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत करें और शिवलिंग की प्रदोष काल में पूजा करें।

 

तुला राशिफल : धन प्राप्ति के कई मार्ग मिलेंगे

तुला राशिफल : धन प्राप्ति के कई मार्ग मिलेंगे

तुला राशि वालों के सोमवार के दिन कई अधूरे कार्य आसानी से पूरे हो जाएंगे और आस-पास का वातावरण काफी खुशनुमा रहेगा। परिवार के सभी सदस्यों की खुशियां बढ़ेंगी, जिसमें भाग्य भी आपका साथ देगा। अगर आपका धन कहीं अटका हुआ है तो आज वापस आने की संभावना बन रही है। धन प्राप्ति के कई मार्ग मिलेंगे, जिससे आपको समय समय पर लाभ होता रहेगा। जो खुद का बिजनस कर रहे हैं, उनको आज अच्छा मुनाफा होगा, जिससे शत्रु भी आपकी तारीफ करेंगे और व्यापारिक प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। शाम के समय माताजी से आपकी कहासुनी हो सकती है, लेकिन आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा।

 

आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार को सफेद चंदन का तिलक लगाएं और भगवान शिव को तांबे के लोटे से जल दें।

 

वृश्चिक राशिफल : सेहत के प्रति सावधान रहें

वृश्चिक राशिफल : सेहत के प्रति सावधान रहें

वृश्चिक राशि वालों को आज संभलकर रहने का रहेगा क्योंकि आज के दिन आपकी सेहत में गिरावट आ सकती है इसलिए सेहत के प्रति सावधान रहें। आज का दिन आपको व्यवसाय पर अधिक ध्यान देना होगा अन्यथा आपका नुकसान हो सकता है। व्यस्तता के बीच आप अपनी लव लाइफ के लिए समय निकाल पाएंगे, इससे लव रिलेशन मजबूत होगा। नौकरी करने वालों का आज सहकर्मियों के साथ किसी बात पर विवाद होने की आशंका बन रही है इसलिए अपने काम से काम रखें। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को आज कर्ज देना है तो सोच समझ कर दें क्योंकि धन आने की संभावना बहुत कम है।

 

आज भाग्य 70% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार को प्रदोष काल में शिवलिंग की पूजा करें और महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

 

धनु राशिफल : सेहत अच्छी रहेगी

धनु राशिफल : सेहत अच्छी रहेगी

धनु राशि वालों की सोमवार के दिन विरोधी प्रशंसा करते नजर आएंगे और आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी। लंबे समय से अटका हुआ आपका कोई काम आज पूरा हो सकता है, जिसके लिए आप अपने परिवार के किसी सदस्य के लिए पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने का अवसर मिल सकता है। ससुराल पक्ष से मान सम्मान मिलेगा और आपकी मदद के लिए तैयार रहेंगे। धन को कहीं निवेश कर सफलता प्राप्त कर सकते हैं। शाम को जीवनसाथी को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं।

 

आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और 21 बेलपत्र पर सफेद चंदन लगाकर शिवलिंग अर्पित करें।

 

मकर राशिफल : आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी

मकर राशिफल : आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी

मकर राशि वालों की सोमवार के दिन पारिवारिक और आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। आजीविका के क्षेत्र में काम करने वाले जातकों को आज बेहतरीन अवसर मिलेंगे, जिससे वे प्रसन्न नजर आएंगे। नौकरी करने वालों को आज ऑफिस मे सभी के सहयोग का लाभ मिलेगा। निवेश करने वालों को आज अच्छा लाभ होगा और किसी पुराने कर्ज से मुक्ति भी मिलेगी। परिवार में किसी सदस्य की सेहत को लेकर अगर चिंतित हैं तो आपकी परेशानी कम होगी। अगर आप भाई के साथ कोई पार्ट टाइम बिजनेस करना चाहते हैं तो उसके लिए भी दिन उत्तम रहेगा। शाम का समय माता-पिता की सेवा में बिताएंगे।

 

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार को भगवान शिव को आटे, घी, शक्कर से बनी चीज का भोग लगाएं।

 

कुंभ राशिफल : स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें

कुंभ राशिफल : स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें

कुंभ राशि वालों के लिए सोमवार का दिन सामान्य रहेगा। किसी मित्र की सलाह से आपका बिजनस फलेगा-फूलेगा और आप बिजनस को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में सफल होंगे। संतान के भविष्य को लेकर भी आज आप कुछ चिंतित नजर आएंगे। आज आपको पिता के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहना होगा, उनके हाथ पैरों में दर्द की समस्या बढ़ सकती है। नौकरी करने वालों को आज अधिकारियों की वजह से कामकाज में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। धन को लेकर किसी से विवाद की आशंका बन रही है। सायंकाल का समय किसी धार्मिक स्थल पर व्यतीत करेंगे।

 

आज भाग्य 61% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार को प्रदोष काल में शिवजी की पूजा करें और कच्चे चावल में तिल मिलाकर दान करें।

 

मीन राशिफल : धन का लेन देन करने से बचें

मीन राशिफल : धन का लेन देन करने से बचें

मीन राशि वालों के लिए सोमवार का दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। संतान की भविष्य से जुड़ा कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है, जिसमें जीवनसाथी की सलाह की जरूरत पड़ेगी। धार्मिक स्थलों की यात्रा पर कुछ खर्चा हो सकता है। नौकरी व कारोबार करने वालों को आज संभलकर कार्य करने की आवश्यकता है, अपने कामकाज पर ध्यान दें। अगर आज किसी को पैसा उधार देना है तो उधार देते समय सावधानी बरतें, इससे आपके रिश्ते में दरार आ सकती है। वैवाहिक जीवन में कई दिनों से कोई बाधा चल रही थी तो वह समाप्त हो जाएगी। शाम के समय भाइयों की मदद से कई घरेलू कार्य पूरे होंगे।

 

आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार को शिवलिंग पर तिल व जौ अर्पित करें, साथ ही शिव चालीसा का पाठ करें।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *