Weather alert: रायपुर समेत कई जिलों में आज से फिर बरसेंगे बादल…

raipur@khabarwala.com

रायपुर। आज से फिर रायपुर समेत छत्तीसगढ़ में बारिश की गतिविधियों में बढ़ने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार दो दिनों तक प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश हो सकती हैं। बारिश के असर से तापमान में गिरावट हो सकती है।

औसत समुद्र तल पर मानसून की द्रोणिका जैसलमेर, कोटा, सीधी, रांची, दीघा और फिर दक्षिण-पूर्व की ओर बंगाल की खाड़ी के पूर्व-मध्य तक स्थित है। इस सिस्टम से भारी बारिश के आसार नहीं है, लेकिन दो दिनों तक बूंदाबांदी का दौरा रुक-रुक कर चलता रहेगा। रायपुर में मध्यम बारिश होने की संभावना है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 डिग्री और 25 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

अब होगी वह बोनस की बारिश

छत्तीसगढ़ में सिर्फ पांच जिलों को छोड़कर बांकी जगहों पर अतिरिक्त बारिश हो चुकी है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि अब बचे हुए 10 दिन में जो बारिश होगी वह अतिरिक्त बारिश होगी। बस्तर संभाग के अधिकांश जिलों में सामान्य से ज्यादा बारिश हो चुकी है।

छत्तीसगढ़ के कई जिलों का बढ़ा पारा

बीते दिनों बारिश थमने से दिन का पारा तेजी से बढ़ रहा है। अधिकांश जिलों में तापमान 33 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया। प्रदेश में मानसून की सक्रियता सामान्य से कम रही। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई।

सबसे अधिक बारिश बीजापुर के गंगालूर में 10 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री डोंगरगढ़ में तथा सबसे कम न्यूनतम तापमान 20.8 डिग्री पेण्ड्रारोड में दर्ज किया गया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *