भीड़ के धक्के से ट्रेन से गिरा यात्री, ट्रेन से गिरेे यात्री को इंजन से लाया गया…

raipur@khabarwala.news

ग्वालियर। रात के अंधेरे में ट्रेन से गिरकर घायल हुए एक यात्री को तलाशने के लिए रेलवे ने इंजन को एंबुलेंस के तौर पर इस्तेमाल किया। रविवार की देर रात जबलपुर से हजरत निजामुद्दीन जा रही ट्रेन के जनरल कोच में सवार यात्री भीड़ के धक्के से बिरला नगर के पास ट्रैक पर गिर गया। रात के अंधेरे में घायल यात्री को ढूंढना बड़ा टास्क था, ऐसे में डिप्टी एसएस संजय हयारण ने बिरला नगर पर खड़े एक लाइट इंजन को तलाश में भेजा।

इंजन के स्टाफ को बिरला नगर से दो किमी दूर घायल यात्री मिल गया, जिसे इंजन से ग्वालियर लाया गया और एंबुलेंस से इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जन्माष्टमी पर्व पर मथुरा जाने वाली ट्रेनों में बहुत भीड़ चल रही है।

रविवार देर रात ट्रेन क्रमांक 22181 के जनरल कोच में अपने मित्रों के साथ ललितपुर से मथुरा तक की यात्रा कर रहा यात्री राहुल साहू पुत्र रामनारायण साहू निवासी भानपुर ललितपुर कोच में मौजूद भीड़ का धक्का लगने पर बिरला नगर के पास ट्रेन से गिर गया। यात्री के साथियों ने इसकी सूचना रेलवे कंट्रोल को दी। ड्यूटी पर तैनात डिप्टी एसएस संजय हयारण ने तत्काल ही आरपीएफ के जवानों को पेट्रोलिंग कर यात्री को तलाशने के लिए भेजा, लेकिन इसमें काफी समय लगता।

अंधेरे में घायल को तलाशना और समय से उपचार मुहैया कराना बड़ी चुनौती था। ऐसे में बिरला नगर में तैनात एक लाइट इंजन को तत्काल ही पेट्रोलिंग करते हुए यात्री को तलाशने के निर्देश दिए गए। घायल राहुल साहू बिरला नगर से दो किमी दूर रेलवे ट्रैक पर घायल मिला। उसे तत्काल उठाकर इंजन में लिटाकर प्राथमिक उपचार दिया गया। इसके बाद ग्वालियर स्टेशन लाकर एंबुलेंस के जरिये जयारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *