जनदर्शन में तीन दिव्यांगों को मिली बैट्री चालित ट्राइसिकल’…

raipur@khabarwala.com

बेमेतरा 13 अगस्त 2024: कलेक्टर के जनदर्शन कार्यक्रम में आज जिले के तीन दिव्यांग व्यक्तियों को बैट्री चालित ट्राइसिकल प्रदान की गई। दिव्यांग सर्वश्री हंसराज, निलेश कुमार रात्रे और राधेश्याम यादव को उनके आवागमन में सहूलियत प्रदान करने के उद्देश्य से यह सहायता दी गई।

जनदर्शन कार्यक्रम में कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा ने दिव्यांगजन के जीवन में सुधार और उनकी स्वावलंबन की दिशा में किए जा रहे प्रयासों पर प्रकाश डाला।’

 

’उन्होंने कहा कि प्रशासन का उद्देश्य दिव्यांगजनों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ना है, ताकि वे आत्मनिर्भर बन सकें और अपने जीवन को बेहतर तरीके से जी सकें। उप संचालक ज़िला समाज कल्याण श्रीमती बरखा कासू ने बताया कि बैट्री चालित ट्राइसिकल समाज कल्याण की दिव्यांग सहायक उपकरण वितरण योजना अंतर्गत प्रदान किया गया है।

तीनों दिव्यांग व्यक्तियों ने कलेक्टर और प्रशासन का आभार व्यक्त किया और कहा कि यह ट्राइसिकल उनके लिए एक नई उम्मीद की किरण है। इस सहायता से वे अपने रोजमर्रा के कार्यों को सहजता से कर सकेंगे और उनकी जीवन की गुणवत्ता में सुधार होगा। उन्होंने हॉर्न बजाकर खुशी जतायी।

कलेक्टर जनदर्शन कार्यक्रम में अन्य नागरिकों ने भी अपनी समस्याओं को कलेक्टर के समक्ष रखा, जिन पर त्वरित समाधान के निर्देश दिए गए। इस प्रकार के कार्यक्रमों से नागरिकों और प्रशासन के बीच बेहतर संवाद स्थापित हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *