आज का राशिफल 12 अगस्त 2024 : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन?

www.khabarwala.news

schedule
2024-08-12 | 04:04h
update
2024-08-12 | 04:09h
person
khabarwala.news
domain
khabarwala.news
आज का राशिफल 12 अगस्त 2024 : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन?

raipur@khabarwala.com

मेष राशिफल : आय के नए अवसर प्राप्त होंगे

मेष राशि वालों को सोमवार के दिन संतान पक्ष से आशाजनक समाचार प्राप्त हो सकता है। व्यावसायिक क्षेत्र में सुधार होगा और आय के नए अवसर भी प्राप्त होंगे। अगर आप कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो जीवनसाथी का सहयोग आपको मिलेगा। नौकरी पेशा जातकों को आज अधिकारियों का साथ मिलेगा और नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा। परिवार में किसी मेहमान का आगमन हो सकता है और किसी पुराने निवेश से अच्छा लाभ होगा। शाम के समय आपके रुके हुए काम बनने की प्रबल संभावना है, जिससे मन में प्रसन्नता रहेगी।

 

आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। सावन सोमवार को शिवलिंग का गन्ने के रस से अभिषेक करें और मंदिर में त्रिशूल दान करें।

वृषभ राशिफल : समय पर कार्य पूरे होंगे

वृषभ राशिफल : समय पर कार्य पूरे होंगे

वृषभ राशि वालों के परिवार में सावन सोमवार की वजह से धार्मिक कार्यक्रम हो सकते हैं। व्यापार में आज कोई नया कॉन्ट्रैक्ट मिलने से आपको अच्छा मुनाफा होगा। संतान के महत्वपूर्ण कार्य किसी वरिष्ठ अधिकारी के सहयोग से पूरे होंगे। नौकरी पेशा जातकों के आज समय पर कार्य पूरे होंगे। आपकी माता की सेहत में गिरावट आ सकती है, उनका ध्यान रखें। राजनीति के क्षेत्र में किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी, जनता का सहयोग भी प्राप्त होगा। शाम के समय कुछ अप्रिय लोगों से मुलाकात बेवजह परेशानी में डाल सकती है।

 

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। सावन सोमवार को शिवलिंग पर जल और बेलपत्र अर्पित करें और शिव रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।

 

 

मिथुन राशिफल : लव लाइफ में सुखद अनुभूति होगी

मिथुन राशिफल : लव लाइफ में सुखद अनुभूति होगी

मिथुन राशि वालों के लिए सोमवार का दिन सामान्य रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आज कामकाज के प्रति लापरवाही ना करें, अगर ऐसा होता है तो आपका काम समय से पूरा नहीं हो पाएगा। विद्यार्थियों को आज शिक्षा के क्षेत्र में किसी प्रतियोगिता में सफलता मिलने से प्रसन्नता रहेगी। व्यापारियों को अच्छा मुनाफा होगा और साख भी बढ़ेगी। लव लाइफ में सुखद अनुभूति होगी और बातचीत से समस्याओं का समाधान मिलेगा। शाम के समय कोई रुका हुआ काम पूरा होगा और किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर भी प्राप्त होगा।

 

आज भाग्य 96% आपके पक्ष में रहेगा। सावन सोमवार का व्रत रखें और शिव चालीसा का पाठ करें।

 

कर्क राशिफल : सूझबूझ और विवेक से काम लें

कर्क राशिफल : सूझबूझ और विवेक से काम लें

कर्क राशि वाले आज किसी दोस्त की मदद के लिए आगे आएंगे। पिता के मार्गदर्शन में किए गए सभी कार्य सफल होंगे। आजीविका के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को आज सफलता मिलेगी और नए अवसर भी मिलेंगे। व्यापार में आपको सूझबूझ और विवेक से काम लेना चाहिए, अन्यथा मामला गंभीर रूप ले सकता है। बड़ों की बातों को नजरअंदाज ना करें, अन्यथा रिश्तों में दरार आ सकती है। शाम के समय किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है और शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है।

Advertisement

 

आज भाग्य 67% आपके पक्ष में रहेगा। सावन सोमवार का व्रत करें और शिवलिंग की प्रदोष काल में पूजा करें।

 

सिंह राशिफल : आपके धन में वृद्धि होगी

सिंह राशिफल : आपके धन में वृद्धि होगी

सिंह राशि वालों के लिए सोमवार का दिन अच्छा रहने वाला है। परिवार के सदस्यों के सहयोग से आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे और आपके धन में वृद्धि होगी, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। अगर आप पार्ट टाइम जॉब करने की सोच रहे हैं तो इसके लिए आप समय निकाल पाएंगे। घर का वातावरण मिलाजुला रहेगा। परिवार के सभी सदस्य अपने काम में व्यस्त रहेंगे। भाइयों के सहयोग से आज आपके सभी महत्वपूर्ण कार्य पूरे होंगे। शिक्षा के क्षेत्र में प्रतियोगिता में सफलता पाने के लिए छात्रों को अधिक मेहनत की आवश्यकता होगी।

 

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। सावन सोमवार को शिवलिंग पर तिल व जौ अर्पित करें, साथ ही शिव चालीसा का पाठ करें।

 

कन्या राशिफल : करियर में अच्छी तरक्की होगी

कन्या राशिफल : करियर में अच्छी तरक्की होगी

कन्या राशि वालों के परिवार में सावन सोमवार की वजह से धार्मिक माहौल रहेगा। व्यापार के सिलसिले में आज आपको छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है, लेकिन भविष्य में इसका भरपूर लाभ आपको मिलेगा। नौकरी पेशा जातकों को आज किसी दूसरी कंपनी से अच्छी आमदनी के साथ ऑफर मिल सकता है, जिससे करियर में अच्छी तरक्की होगी। आज आप दिनभर की सभी जरूरतों को पूरा कर पाएंगे और घर के छोटे बच्चों के लिए गिफ्ट भी ला सकते हैं। शाम के समय जीवनसाथी के साथ संतान के भविष्य को लेकर चर्चा कर सकते हैं।

 

आज भाग्य 61% आपके पक्ष में रहेगा। सावन सोमवार को भगवान शिव की पूजा करने के बाद किसी जरूरतमंद को चावल का दान करें।

 

तुला राशिफल : कारोबार में अच्छी वृद्धि होगी

तुला राशिफल : कारोबार में अच्छी वृद्धि होगी

तुला राशि वालों को सप्ताह के पहले दिन अच्छा फायदा होगा। कारोबार में अच्छी वृद्धि होगी और धन प्राप्ति के नए नए मार्ग भी मिलेंगे। अगर आपका धन अटका हुआ है, आज शिवजी की कृपा से वापस मिलने की उम्मीद है। जीवनसाथी के साथ किसी संपत्ति व वाहन की खरीदारी कर सकते हैं। किसी प्रयोजन की मदद से यदि लंबे समय से लेन-देन की कोई समस्या चल रही थी तो आज उसका समाधान हो सकता है। मित्रों के साथ दूर-दूर की यात्रा पर जाने का प्रश्न प्रबल हो सकता है। परिवार में आज कुछ धार्मिक कार्यक्रम हो सकते हैं, जिससे परिवार के सदस्यों की प्रसन्नता बढ़ेगी। सेहत में थोड़ी गिरावट आ सकती है, लेकिन शाम के समय इसमें सुधार होगा।

 

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। सावन सोमवार को भगवान शिव को आटे, घी, शक्कर से बनी चीज का भोग लगाएं।

 

वृश्चिक राशिफल : आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलें

वृश्चिक राशिफल : आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलें

वृश्चिक राशि वालों के लिए सोमवार का दिन सामान्य रहने वाला है। संतान की शिक्षा में आ रही चिंता आज समाप्त होगी और जीवनसाथी के साथ भविष्य की योजनाएं बनेंगी। अगर आप आज घर के कामों को टालने की कोशिश करेंगे तो माताजी आप पर नाराज हो सकती हैं, इसलिए उन्हें मनाने की कोशिश करें। नौकरी पेशा जातकों को आज कार्यक्षेत्र में सहयोगियों की वजह से कामकाज में परेशानी हो सकती है। आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलना होगा अन्यथा भविष्य में संकट आ सकता है। शाम के समय किसी धार्मिक स्थल पर व्यतीत करेंगे।

 

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। सावन सोमवार को प्रदोष काल में शिवजी की पूजा करें और कच्चे चावल में तिल मिलाकर दान करें।

 

धनु राशिफल : व्यापार में वृद्धि होगी

धनु राशिफल : व्यापार में वृद्धि होगी

धनु राशि वाले आज किसी जरूरी काम के लिए दूसरों के निर्भर ना रहें, अन्यथा निराशा हाथ लग सकती है। परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न रहेंगे, लेकिन बड़े-बुजुर्ग आपकी खर्च करने की आदत को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे। व्यापार में वृद्धि होगी, लेकिन आर्थिक लाभ नहीं होने से आगे के सारे काम प्रभावित हो सकते हैं, इसलिए नीति बनाकर काम करें। अगर ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति के पास आपका उधार दिया हुआ पैसा है तो वह आज आपको वापस मिल सकता है। शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा।

 

आज भाग्य 94% आपके पक्ष में रहेगा। सावन सोमवार को प्रदोष काल में शिवलिंग पर शहद की धारा अर्पित करें।

 

मकर राशिफल : माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा

मकर राशिफल : माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा

मकर राशि वालों के लिए सावन सोमवार का दिन अच्छा रहेगा। आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी और आजीविका के क्षेत्र में चल रहे नए प्रयास फलीभूत होंगे। पारिवारिक वातावरण आज अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक शांतिपूर्ण रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा और कहीं भी जाने से पहले अपनी सुरक्षा के पूरे इंतजाम कर लें। जीवनसाथी की सलाह बिजनस में कारगर साबित होगी। बिना भागदौड़ के आज आपका कोई भी काम पूरा नहीं होगा इसलिए मेहनत करते रहें। शाम का समय घर के छोटे बच्चों के साथ व्यतीत करेंगे।

 

आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। सावन सोमवार को सफेद चंदन का तिलक लगाएं और भगवान शिव को तांबे के लोटे से जल दें।

 

कुंभ राशिफल : लव लाइफ में नई शुरुआत होगी

कुंभ राशिफल : लव लाइफ में नई शुरुआत होगी

कुंभ राशि वालों के लिए सोमवार का दिन मध्यम फलदायी रहने वाला है। आज आपकी तार्किक शक्ति में वृद्धि होती हुई नजर आएगी, लेकिन अगर आप इसका सही जगह उपयोग करेंगे तो भविष्य में इसका भरपूर लाभ आपको मिलेगा। आज कोई बुरी खबर सुनने के बाद आपको अचानक किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। लव लाइफ में नई शुरुआत होगी और रिश्ते में भी मजबूती आएगी। विद्यार्थियों के लिए उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा और विदेश में नौकरी करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। शाम को परिवार के साथ देव दर्शन के लिए जा सकते हैं।

 

आज भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। सावन सोमवार का व्रत रखें और 21 बेलपत्र पर सफेद चंदन लगाकर शिवलिंग अर्पित करें।

 

मीन राशिफल : धर्म कर्म के कार्यों में मन लगेगा

मीन राशिफल : धर्म कर्म के कार्यों में मन लगेगा

मीन राशि वाले सोमवार के दिन भविष्य के लिए बचत योजनाओं में निवेश करने में सफल होंगे। संतान के विवाह के लिए आज कोई प्रस्ताव आता है तो उसे स्वीकार किया जा सकता है। वैवाहिक जीवन में कई दिनों से चला आ रहा गतिरोध खत्म होगा और छोटे बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। नौकरी पेशा जातक आज कामकाज में स्पष्टता बनाकर रखें और किसी भी तरह के विवाद से बचें। व्यापार में भागदौड़ अधिक रहेगी, जिसकी वजह से शारीरिक समस्या हो सकती है। शाम के समय किसी धर्म कर्म के कार्यों में मन लगेगा।

 

आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। सावन सोमवार को प्रदोष काल में शिवलिंग की पूजा करें और महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

 

 

Advertisement

Imprint
Responsible for the content:
khabarwala.news
Privacy & Terms of Use:
khabarwala.news
Mobile website via:
WordPress AMP Plugin
Last AMPHTML update:
09.09.2024 - 05:35:56
Privacy-Data & cookie usage: