कलेक्टर ने ली महिला एवं बाल विकास विभाग की समीक्षा बैठक…

raipur@khabarwala.com

  • कलेक्टर ने ली महिला एवं बाल विकास विभाग की समीक्षा बैठक
  • आंगनबाड़ी केन्द्रों का सतत् निरीक्षण करने दिए निर्देश

बलरामपुर 12 अगस्त 2024: संयुक्त जिला कार्यालय भवन के सभाकक्ष में कलेक्टर श्री रिमिजियुस एक्का ने महिला एवं बाल विकास विभाग की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग अंतर्गत संचालित विभिन्न योजनाओं, सेवाओं और कार्यक्रमों की परियोजनावार गहन समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए।

कलेक्टर ने जिले में कुपोषण की जानकारी लेते हुए कुपोषण दर में कमी लाने के लिए बेहतर कार्य योजना तैयार करने एवं उनका गंभीरता से पालन करने के निर्देश दिए। उन्होंने कुपोषित बच्चों के स्वास्थ्य सुधार के लिए उन पर विशेष निगरानी रखने को कहा।

कलेक्टर श्री एक्का ने कहा कि बच्चों के पोषण स्तर में सुधार हेतु बच्चों को उचित पोषण आहार मिले इसका विशेष ध्यान रखें। उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्रों का सुचारू रूप से संचालन करने के निर्देश देते हुए कहा कि शतप्रतिशत बच्चों की उपस्थिति दर्ज कराएं। कलेक्टर ने कहा कि आंगनबाड़ी केन्द्रों पर बच्चों की उपस्थिति में वृद्धि के लिए संबंधित अधिकारी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से निरंतर सम्पर्क में रहें। साथ ही उन्होंने सेक्टर सुपरवाईजर को आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरंतर निरीक्षण करने के निर्देश दिये। कलेक्टर श्री एक्का ने सभी सीडीपीओ, सेक्टर्स सुपरवाईजर को अपने-अपने क्षेत्रों के आश्रम, छात्रावास का निरीक्षण कर निर्धारित फॉर्मेट में प्रतिवेदन प्रस्तुत करने को कहा। इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास अधिकारी श्री बसंत मिंज, सीडीपीओ, समस्त सेक्टर सुपरवाइजर उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *