आज का राशिफल, 1 जुलाई 2024 : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन?

raipur@khabarwala.news

मेष राशिफल : परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा

मेष राशि वालों के लिए सोमवार का दिन अच्छा रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आपको प्राप्त होगा, जिससे परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। छात्रों को अपने ज्ञान को और बढ़ाने की जरूरत है। नौकरी और व्यवसाय में कड़वाहट को मधुरता में बदलने की कला आज आपको सीखनी होगी, जिससे आपके काम बनते नजर आएंगे। काफी समय से रुके हुए कार्य शाम के समय पूरे होने के प्रबल योग हैं।

 

आज भाग्य 90% आपके पक्ष में रहेगा। सफेद चंदन का तिलक लगाएं और भगवान शिव को तांबे के लोटे से जल दें।

वृषभ राशिफल : भाई-बहनों से संबंध मधुर होंगे

वृषभ राशिफल : भाई-बहनों से संबंध मधुर होंगे

वृषभ राशि वालों के लिए सोमवार का दिन शुभ रहेगा। आज के दिन आपको लोगों से संतोष और शांति से अपना काम निकालना होगा। राजनीतिक क्षेत्र में किए गए प्रयास सफलता की ओर बढ़ेंगे। नौकरी में आपके द्वारा किए जा रहे कार्यों से अधिकारी प्रसन्न होंगे और पद व प्रतिष्ठा मिलने की प्रबल संभावना है। जीवनसाथी का सहयोग पूरे दिन मिलेगा, जिससे मन में प्रेम की भावना रहेगी। भाई-बहनों से संबंध मधुर होंगे। रात के समय माता पिता और घर के बच्चों के लिए कुछ गिफ्ट खरीद सकते हैं।

 

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत करें और शिवलिंग की प्रदोष काल में पूजा करें।

 

 

मिथुन राशिफल : आपको भरपूर लाभ मिलेगा

मिथुन राशिफल : आपको भरपूर लाभ मिलेगा

मिथुन राशि वालों के लिए सोमवार का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। आज के दिन आपको सावधान रहना होगा क्योंकि कीमती सामान के चोरी होने का खतरा है, इसलिए सावधान रहें। पारिवारिक बिजनस में आज पिताजी की सलाह आपके लिए कारगर साबित होगी, जिससे भविष्य में आपको भरपूर लाभ मिलेगा। अगर संतान ने किसी प्रतियोगिता में भाग लिया है तो उसमें सफलता मिलेगी, जिससे प्रसन्नता का अनुभव होगा। सायंकाल के समय किसी शुभ कार्य में सम्मिलित होने का सौभाग्य प्राप्त होगा।

 

आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव की पूजा करने के बाद किसी जरूरतमंद को चावल का दान करें।

 

कर्क राशिफल : संतान के दायित्व की पूर्ति होगी

कर्क राशिफल : संतान के दायित्व की पूर्ति होगी

कर्क राशि वालों के लिए सोमवार का दिन अच्छा रहेगा। आजीविका के क्षेत्र में किए गए प्रयासों में आज आपको सफलता मिलेगी। व्यापार के सिलसिले में यात्रा करनी पड़े तो अवश्य करें क्योंकि इससे भविष्य में काफी लाभ मिलेगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी और धार्मिक कार्यों पर कुछ धन भी खर्त हो सकता है। माताजी के साथ थोड़ी कहासुनी हो सकती है, इसलिए वाणी पर संयम रखें। आज जीवनसाथी के साथ प्रेम भरी बातें होंगी। शाम के समय किसी प्रिय व्यक्ति का दर्शन हो सकता है।

 

आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग का गन्ने के रस से अभिषेक करें और मंदिर में त्रिशूल दान करें।

 

सिंह राशिफल : आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे

सिंह राशिफल : आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे

सिंह राशि वालों को सोमवार के दिन आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। अटके धन की प्राप्ति के योग बन रहे हैं और समाज में आपका मान सम्मान भी बढ़ेगा। वाणी की कोमलता के कारण आज आपको नौकरी और व्यवसाय में विशेष सम्मान मिलेगा, जिससे आपके शत्रुओं को कष्ट होगा। शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कार्य और विद्यार्थियों के कर्तव्य पालन में विशेष सफलता मिलेगी। शाम को किसी पड़ोसी से अनबन हो सकती है इसलिए ध्यान रखें।

 

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और 21 बेलपत्र पर सफेद चंदन लगाकर शिवलिंग अर्पित करें।

 

कन्या राशिफल : आपके यश में वृद्धि होगी

कन्या राशिफल : आपके यश में वृद्धि होगी

कन्या राशि वालों के लिए सोमवार का दिन शुभ रहेगा। किसी सामाजिक और मांगलिक कार्यक्रम पर धन खर्च कर सकते हैं, जिससे आपके यश में वृद्धि होगी। रोजगार और व्यापार के क्षेत्र में चल रहे प्रयासों से आपको सफलता मिलेगी। संतान को धार्मिक कार्य करते देख आज मन में प्रसन्नता रहेगी। दोपहर बाद किसी कानूनी विवाद या मुकदमे में जीत आपकी खुशी का कारण बन सकती है। जीवनसाथी के साथ चल रही मतभेद आज दूर हो जाएगी। सायंकाल का समय भाई-बहनों के साथ व्यतीत करेंगे।

 

आज भाग्य 94% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर जल और बेलपत्र अर्पित करें और शिव रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।

 

तुला राशिफल : पर्याप्त मात्रा में धन हाथ में रहेगा

तुला राशिफल : पर्याप्त मात्रा में धन हाथ में रहेगा

तुला राशि वालों के लिए सोमवार का दिन लाभकारी रहेगा। परिवार में कोई धार्मिक कार्यक्रम हो सकता है, इससे आपके आसपास का वातावरण खुशनुमा रहेगा। परिवार के सभी सदस्यों की खुशियां बढ़ती हुई नजर आएंगी। पर्याप्त मात्रा में धन हाथ में रहेगा और कारोबार में अच्छी वृद्धि होगी। कई दिनों से चल रही लेन-देन की बड़ी समस्या समाप्त हो जाएगी। सायंकाल का समय किसी धार्मिक स्थान पर व्यतीत करना पसंद करेंगे।

 

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और शिव चालीसा का पाठ करें।

 

वृश्चिक राशिफल : वाहन चलाते समय सावधानी बरतें

वृश्चिक राशिफल : वाहन चलाते समय सावधानी बरतें

वृश्चिक राशि वालों के लिए सोमवार का दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। सेहत को लेकर आज का दिन आप स्वास्थ्य की जांच करवाने और किसी अच्छे डॉक्टर से सलाह लेने में खर्च करेंगे। आपके भाई की सलाह पारिवारिक बिजनस के लिए उपयोगी साबित होगी। नौकरी पेशा जातकों को आज अधिकारियों की वजह से कामकाज में परेशानी हो सकती है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें अन्यथा चोट लगने की आशंका बन रही है। सायंकाल का समय मित्रों व प्रियजनों के साथ व्यतीत करेंगे।

 

आज भाग्य 67% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवजी की पूजा करें और कच्चे चावल में तिल मिलाकर दान करें।

 

धनु राशिफल : सहकर्मियों के साथ अच्छे संबंध रहेंगे

धनु राशिफल : सहकर्मियों के साथ अच्छे संबंध रहेंगे

धनु राशि वालों के लिए सोमवार का दिन पैसों के मामले में बेहतर रहेगा। ससुराल पक्ष से भी पर्याप्त धन की प्राप्ति हो सकती है। पारिवारिक बिजनस में भी आपको कहीं से अटका हुआ पैसा मिल सकता है, इससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नौकरी पेशा जातकों के लिए प्रमोशन के योग बन रहे हैं और सहकर्मियों के साथ अच्छे संबंध रहेंगे। आज आपके विरोधी भी आपकी तारीफ करते नजर आएंगे। शाम के समय जीवनसाथी के साथ किसी सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने के अवसर प्राप्त होंगे।

 

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार को प्रदोष काल में शिवलिंग पर शहद की धारा अर्पित करें।

 

मकर राशिफल : छात्रों को शिक्षकों का आशीर्वाद मिलेगा

मकर राशिफल : छात्रों को शिक्षकों का आशीर्वाद मिलेगा

मकर राशि वालों के लिए सोमवार का दिन आजीविका के क्षेत्र में चल रहे प्रयास फलीभूत होंगे। आज के दिन आपको माता और पिता का विशेष ध्यान रखना होगा। पारिवारिक और आर्थिक मामलों में आपको सफलता मिलती नजर आ रही है। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों और कर्मचारियों का भरपूर सहयोग मिलेगा जिससे आपके बिगड़े हुए काम भी पूरे होंगे। छात्रों को शिक्षकों का आशीर्वाद मिलेगा। शाम के समय किसी भी वाद-विवाद में न पड़ें, अन्यथा यह विवाद कानूनी हो सकता है।

 

आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवलिंग की पूजा करें और महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

 

कुंभ राशिफल : जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा

कुंभ राशिफल : जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा

कुंभ राशि वालों के लिए सोमवार का दिन उतार चढ़ाव वाला रहेगा। व्यापार की दिशा में किए गए प्रयास आज सफल रहेंगे। अगर आप कोई प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो उसमें निवेश करना फायदेमंद रहेगा। अचानक कोई खबर सुनकर यात्रा पर जाना पड़ सकता है, इसलिए सतर्क रहें और किसी से लड़ाई-झगड़ा न करें। आज आपके स्वास्थ्य और प्रसन्नता में कुछ बाधाएं आ सकती हैं लेकिन उन्हें नजरअंदाज ना करें और उनका ध्यान रखें। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। परिवार के किसी सदस्य से आज थोड़ी कहासुनी हो सकती है।

 

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर तिल व जौ अर्पित करें, साथ ही शिव चालीसा का पाठ करें।

 

 

मीन राशिफल : दिन मध्यम फलदायी रहेगा

मीन राशिफल : दिन मध्यम फलदायी रहेगा

मीन राशि वालों के लिए सोमवार का दिन मध्यम फलदायी रहने वाला है। अगर वैवाहिक जीवन में कोई बाधा चल रही थी तो वह समाप्त हो जाएगी। ससुराल पक्ष से आज कोई लेन-देन न करें, अन्यथा रिश्ते खराब हो सकते हैं। धार्मिक स्थलों की यात्रा पर धर्मार्थ कार्यों पर कुछ खर्चा हो सकता है। किसी कीमती सामान के चोरी होने की आशंका है। आज का दिन संतान की चिंता के कार्यों में व्यतीत होगा। शाम का समय लव पार्टनर के साथ डिनर पर जा सकते हैं।

 

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव को आटे, घी, शक्कर से बनी चीज का भोग लगाएं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *