शतप्रतिशत बच्चों को शिक्षा से जोड़े: कश्यप

raipur@khabarwala.news

  • वन मंत्री ने नव प्रवेशित विद्यार्थियों का मुँह मीठा कर कराया शाला प्रवेश
  • गणवेश एवं पाठ्य पुस्तक का किया वितरण  
  • विद्यार्थियों का किया गया आत्मीय स्वागत

रायपुर, 01 जुलाई 2024: वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री श्री केदार कश्यप आज नारायणपुर जिले के विभिन्न विद्यालयों मंे शाला प्रवेशोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने नवप्रवेशित विद्यार्थियों का मुंह मीठा कराकर शाला प्रवेश कराया और तिलक चंदन लगाकर आत्मीय स्वागत किया। श्री कश्यप ने इस मौके पर विद्यार्थियों को गणवेश एवं पाठ्यपुस्तक प्रदान किया।

 

शाला प्रवेशोत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री श्री कश्यप ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के मंशा के अनुरूप स्कूल जाने योग्य शतप्रतिशत बच्चों को शिक्षा से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य और सुरक्षा के साथ-साथ प्रदेश के लोगों का निरंतर विकास सरकार की प्राथमिकता में है। उन्होंने कहा कि जिले के हर गांवों में विद्यालय खोला गया है। प्रदेश के अन्य जिलों की तरह नारायणपुर जिले के बच्चों के प्रतिभा को निखारने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बच्चों को उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि आप लोग भविष्य के निर्माता हैं। जिले के विभिन्न विद्यालयों के बच्चों के प्रतिभा को निखारने के लिए खेल खेल में शिक्षा और स्मार्ट क्लास रूम का भी स्थापित किया जा रहा है। जिले के शिक्षक विहिन शालाओं में शिक्षक की व्यवस्था भी किया जा रहा है। जिले के एक भी बच्चे शिक्षा से वंचित न रहे इसके लिए राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा विशेष प्रयास किया जा रहा है।

 

कलेक्टर श्री बिपिन मांझी ने नव प्रवेशित विद्यार्थियों के शाला में प्रवेश लेने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर उन्होंने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य एवं मंगलमय जीवन की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *