दिल दहला देगा यह विडियो – पेट्रोल भरवाने पहुंचे शख्स ने अटेंड कर लिया फोन, हो गया धमाका…

raipur@khabarwala.news

मुंबई: अक्सर आपने देखा होगा कि पेट्रोल पंप पर मोबाइल न इस्तेमाल करने की चेतावनी दी जाती है, बावजूद इसके लोग नियमों की अनदेखी और अपनी मनमानी करते हुए धड़ल्ले से मोबाइल फोन का यूज करते नजर आते हैं. इन चेतावनियों को हल्के में रहने वालों को हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को जरूर देख लेना चाहिए, जिसमें देखा जा सकता है कि जैसे ही पेट्रोल भराने पहुंचा शख्स कॉल अटेंड करता है, वैसे ही तेज धमाके के साथ उसकी बाइक और पेट्रोल फिलिंग नोजल में आग लग जाती है.

फोन के चक्कर में हुआ हादसा

यह दिल दहला देने वाला वीडियो महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर का बताया जा रहा है. वीडियो की शुरुआत में आप देखेंगे कि एक शख्स पेट्रोल भराने पेट्रोल पंप पर पहुंचा होता है. इस दौरान अटेंडेंट बाइक के टैंक में पेट्रोल भरने लगता है, तभी बाइक सवार का फोन बजने लगता है, जिसे वो जेब से निकालकर जैसे ही कॉल उठाता है, अचानक बाइक टैंक में आग लग जाती है. आग इतनी तेजी से धधकती है कि पेट्रोल फिलिंग नोजल को भी अपनी चपेट में ले लेती है.

यहां देखें वीडियो

वीडियो में आगे आप देखेंगे कि, वहां मौजूद कर्मचारी अपनी सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से रोक लेता है. वीडियो में पेट्रोल पंप कर्मचारी को अग्निशामक का इस्तेमाल करके नोजल की आग बुझाते देखा जा सकता है. अगले ही पल वह बाइक में लगी आग बुझाने के लिए दौड़ पड़ता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, मोबाइल फोन से निकलने वाली विद्युत चुम्बकीय तरंगें कथित तौर पर करंट पैदा कर सकती हैं, जिसके कारण आसपास की धातु कंडक्टरों में इलेक्ट्रिक स्पार्क का निर्माण होता है और फिर आप देख ही सकते हैं कि क्या हो सकता है.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *