Weather alert: अगले कुछ घंटो में इन जिलों में तेज आंधी-तूफान के साथ होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट …

raipur@khabarwala.news

रायपुर: राज्य में मानसून का खेल जारी है। ग्वालियर, चम्बल, गुना क्षेत्र में भीषण गर्मी पड़ रही है। अधिकांश जिलों में तापमान 40 के पार पहुंच गया है। मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, आज राज्य में कुछ जगहों पर बारिश और कुछ जगहों पर लू चलने की संभावना है।

साथ ही, कुछ जिलों में आज गरज-चमक के साथ छिटपुट बारिश और 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है।

‘मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया लू का अलर्ट’

मौसम विभाग ने आज रविवार को ग्वालियर, दतिया, मुरैना, भिंड और निवाड़ी में लू का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अशोक नगर, गुना, अलीराजपुर, बड़वानी, श्योपुर कलां, शिवपुरी, नीमच, राजगढ़, शाजापुर, उज्जैन, मंदसौर, आगर मालवा, रतलाम, टीकमगढ़, छतरपुर, देवास, खंडवा, झाबुआ, धार, इंदौर, खरगोन, दमोह में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

‘इन जिलों में बारिश की सम्भावना’

मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य प्रदेश के दक्षिणी हिस्से के कुछ जिलों में मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है, जिसमें बालाघाट, छिंदवाड़ा जिलें शामिल है। साथ ही शाम को मंडला, दक्षिण खंडवा, रतलाम, डिंडौरी और धार जिलों में बिजली चमकने के साथ हल्की आंधी चलने की संभावना है। खरगोन, धार, बड़वानी और बुरहानपुर के आसपास रविवार रात को बिजली चमकने के साथ हल्की आंधी चलने की आशंका है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *