एंटी नक्सल ऑपरेशन से लौट रहे जवानों पर नक्सलियों ने किया हमला…

raipur@khabarwala.news

रायपुर: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में पिछले तीन दिनों से एंटी नक्सल ऑपरेशन पर गए एसटीएफ के जवानों पर घात लगाए नक्सलियों ने हमला कर दिया. हालांकि इस हमले में जवान बाल-बाल बच गए और इसके बाद नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में जवानों ने एक वर्दीधारी नक्सली को मार गिराया. घटनास्थल से जवानों ने हथियार भी बरामद किया है. 

पिछले तीन दिनों से जारी तीन जिलों के जवानों की टीम की संयुक्त ऑपरेशन में अब तक 8 नक्सलियों को मार गिराया गया है. बीते तीन दिनों से नारायणपुर दंतेवाड़ा और बस्तर जिले की DRG, STF और बस्तर फाइटर की टीम नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर बीजापुर और नारायणपुर के सीमावर्ती इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही थी.

इस ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों के साथ जवानों का आमना सामना हुआ और जवानों ने 7 नक्सलियों को मार गिराया. वहीं शुक्रवार की सुबह एसटीएफ जवानों की टीम वापस दंतेवाड़ा मुख्यालय लौट रही थी. इसी दौरान नक्सलियों ने हमला किया और जवानों ने जवाबी कार्रवाई में एक वर्दीधारी नक्सली को मार गिराया.

हथियार बरामद

मारे गए सभी नक्सलियों के पास से हथियार बरामद हुए हैं. इनमें ऑटोमेटिक वेपंस भी शामिल है. इसके अलावा जवानों ने नक्सलियों के अस्थाई कैंप को ध्वस्त किया है. जहां से बड़ी मात्रा में नक्सलियों का विस्फोटक सामान, दैनिक सामान और कई दस्तावेज भी बरामद किए हैं.

मारे गए 8 नक्सलियों की शिनाख्ती नहीं हो पाई है. दोपहर तक जवानों की टीम मुठभेड़ में मारे गए सभी नक्सलियों के शव लेकर दंतेवाड़ा मुख्यालय पहुंचेगी.

मारे गए नक्सलियों के शवों को लेकर लौट रहे जवान

दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय ने बताया कि 3 दिनों से चले एंटी नक्सल ऑपरेशन में तीनों जिलों से निकली जवानों की टीम पूरी तरह से सुरक्षित है और किसी तरह से कोई हताहत नहीं हुआ है.

एनकाउंटर में एसपी ने बताया कि माओवादी संगठन के इंद्रावती एरिया कमेटी और प्लॉटून नंबर -16 के नक्सलियों के साथ जवानों की मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने का दावा भी एसपी ने किया है. गौरव राय ने कहा कि फिलहाल मुठभेड़ थम चुका है और जवान मारे गए नक्सलियों के शवो को लेकर वापस मुख्यालय लौट रहे हैं.

 

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *