बाबा वेंगा के बाद अब भारतीय ज्योतिष ने की तीसरे विश्व युद्ध की भविष्यवाणी…

raipur@khabarwala.news

दुनिया में कई देशों के बीच के संबंध बदलते नजर आ रहे हैं। बदलती परिस्थितियों के बीच बड़े बदलावों के संकेत भी देखे जा सकते हैं। ऐसे में दुनिया के तमाम देश कई समूहों में बंटते दिखाई दे रहे हैं। इसको ध्यान में रखते हुए दुनिया में तीसरे विश्वयुद्ध की आशंका जताई जा रही है। दुनियाभर के तमाम भविष्यवक्ताओं ने विश्वयुद्ध को लेकर भविष्यवाणी की है। इसी बीच भारतीय ज्योतिष ने एक भविष्यवाणी की है, जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। इस ज्योतिष का दावा है कि तीसरा विश्व युद्ध बस कुछ ही हफ्तों में शुरू हो सकता है। नए नास्त्रेदमस’ कहे जाने वाले इस भारतीय ज्योतिष ने तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत की ‘सटीक तारीख’ की भविष्यवाणी की है।

कौन हैं यह भारतीय ज्योतिष?

इस ज्योतिष का नाम कुशल कुमार है, जो विश्व की कुछ घटनाओं की भविष्यवाणी करने का दावा करते हैं। इसके लिए वह वैदिक ज्योतिष चार्ट की मदद लेते हैं। हिंदू संस्कृति में लोकप्रिय वैदिक ज्योतिष चार्ट को “हमारे कर्म का मानचित्र” माना जाता है। कुशल ने पहले भविष्यवाणी की थी कि इजरायल और हमास, रूस और नाटो, चीन और ताइवान के बीच तनाव बढ़ सकता है।

तीसरे विश्व युद्ध की भविष्यवाणी –

एक रिपोर्ट के अनुसार, 2024 में दुनियाभर के हॉटस्पॉट्स में युद्ध की स्थिति चिंताजनक होने की भविष्यवाणी की गई है। इसमें 8 मई की तारीख पर खास जोर दिया गया है। भविष्यवाणी में यह भी कहा गया है कि कोरिया, चीन-ताइवान के बीच तनाव और बढ़ने के संकेत हैं।

तीसरे विश्व युद्ध की भविष्यवाणी –

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कुशल कुमार ने कहा है कि “18 जून 2024 को विश्व युद्ध 3 को ट्रिगर करने के लिए सबसे मजबूत ग्रहीय उत्तेजना है, हालांकि यह 10 और 29 जून का भी प्रभाव हो सकता है।”

तीसरे विश्व युद्ध की भविष्यवाणी – फोटो : Istock

नास्त्रेदमस थे कौन?

कुशल कुमार को नया ‘नास्त्रेदमस’ भी कहा जाता है। अगर आप सोच रहे हैं कि नास्त्रेदमस कौन थे? तो जान लें, कि मिशेल डी नास्त्रेदमस एक फ्रांसीसी ज्योतिषी थे, जो 1555 में प्रकाशित अपनी पुस्तक ‘लेस प्रोफेटीज’ के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं। कथित तौर पर यह पुस्तक भविष्य की घटनाओं की भविष्यवाणी करने वाली 942 काव्यात्मक यात्राओं का एक संग्रह था।

तीसरे विश्व युद्ध की भविष्यवाणी – फोटो : Istock

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों में लंदन की भीषण आग, फ्रांसीसी क्रांति, नेपोलियन और एडोल्फ हिटलर का उदय, दोनों विश्व युद्ध से लेकर हिरोशिमा और नागासाकी पर परमाणु हमले तक की घटनाओं का जिक्र मिलता है। इसके अलावा अपनी किताब में उन्होंने 1969 में अपोलो मून लैंडिंग, 1986 में स्पेस शटल चैलेंजर आपदा, 1997 में वेल्स की राजकुमारी डायना की मौत और वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर 11 सितंबर 2001 के हमले की भी भविष्यवाणियां की थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *