छत्तीसगढ़ में पहले चरण में बस्तर में वोटिंग जारी…

www.khabarwala.news

schedule
2024-04-19 | 06:20h
update
2024-04-19 | 06:20h
person
khabarwala.news
domain
khabarwala.news
छत्तीसगढ़ में पहले चरण में बस्तर में वोटिंग जारी…

raipur@khabarwala.news

CG Lok Sabha Chunav Voting: छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा सीट (Bastar Lok Sabha Seat) के लिए पहले चरण का मतदान अब से शुरू हो गया है। बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आठ विधानसभा क्षेत्र है। इनमें कोंडागांव, नारायणपुर, चित्रकोट,दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोंटा में सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा। जबकि बस्तर और जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र में सुबह सात से शाम पांच बते तक मतदान होना है। इस सीट की चुनावी रण में कुल 11 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमाने उतरे हैं। हालांकि, कांग्रेस के कवासी लखमा और भाजपा के प्रत्याशी महेश कश्यप के बीच सीधा मुकाबला है। इस बार 14 लाख 72 हजार मतदाता अपना वोट डालेंगे। मतदान के लिए इस बार 1961 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जो मतदान केंद्र संवेदनशील जगहों पर हैं वहां पर हेलीकाप्टर की मदद से मतदान दलों को पहुंचाया गया है।

Advertisement

बस्‍तर सीट से निर्दलीय प्रत्याशी ने वोटिंग के बाद कही ये बात

लोकसभा चुनाव के लिए बस्‍तर लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी महेश कुमार गोटा ने फरसेगढ़ में मतदान किया। मतदान के बाद महेश कुमार गोटा ने बस्‍तर के वोटरों से अधिक से अधिक वोटिंग की अपील की। बतादें कि बस्‍तर लोकसभा सीट पर कुल 11 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है

CM साय ने बस्तर के वोटरों से की ये बड़ी अपील 

लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के अंतर्गत 19 अप्रैल को बस्तर लोकसभा में मतदान जारी है। प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बस्तर के मतदाताओं से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा, राम-राम, जय जोहार, भाईयों और बहनों, 19 अप्रैल को लोकसभा का चुनाव बस्तर लोकसभा क्षेत्र में होना है। आपसे मेरा आग्रह है कि अधिक से अधिक संख्या में अपने और 10 अन्य परिवार को वोट देने के लिए प्रोत्साहित करें और अपने अमूल्य मत से भाजपा को विजयी बनाएं।

राम-राम, जय जोहार

भाईयों और बहनों, 19 अप्रैल को लोकसभा का चुनाव बस्तर लोकसभा क्षेत्र में होना है। आपसे मेरा आग्रह है कि अधिक से अधिक संख्या में अपने और 10 अन्य परिवार को वोट देने के लिए प्रोत्साहित करें और अपने अमूल्य मत से भाजपा को विजयी बनाएं। pic.twitter.com/4L2BXEq7Ri

 नारायणपुर में पुरुषों के मुक़ाबले महिलाओं में ज्‍यादा उत्साह

बस्तर लोकसभा सीट के लिए नारायणपुर में सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ। यहां फरसागुड़ा पोलिंग बूथ में ग्रामीण महिला ने पहला वोट डाला। ग्रामीणों में मतदान को लेकर भारी उत्साह है। सुबह से ही ग्रामीणों की लंबी लाइन देखी जा रही है। पुरुषों के मुक़ाबले महिलाओं में ज्‍यादा उत्साह दिख रहा है।

वोटिंग के लिए व्‍हीलचेयर पर पहुंचे बुजुर्ग वोटर की कलेक्‍टर ने की मदद

बस्‍तर लोकसभा सीट पर जारी मतदान के बीच जगदलपुर के मतदान केंद्र 103 से एक अच्‍छी तस्‍वीर सामने आई, जहां पोलिंग बूथ पर मतदान के लिए व्‍हीलचेयर पर पहुंचे 79 वर्षीय रविंद्र दास मतदाता की लाइन में लगे कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विजय दयाराम के. ने सहायता की।

 

 

Advertisement

Imprint
Responsible for the content:
khabarwala.news
Privacy & Terms of Use:
khabarwala.news
Mobile website via:
WordPress AMP Plugin
Last AMPHTML update:
19.04.2024 - 06:24:50
Privacy-Data & cookie usage: