राम मंदिर के उद्घाटन में अलग-अलग जगहों से ढेर सारी चीजें पहुचेंगी आयोध्या, ननिहाल छत्तीसगढ़ से 3 हजार क्विंटल चावल…

raipur@khabarwala.news

अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा की तारीख अब बेहद नजदीक आ गई है. मंदिर के उद्घाटन को देखते हुए अलग-अलग जगहों से ढेर सारी चीजें आयोध्या पहुंचाई जा रही हैं, जिसमें ननिहाल से आने वाला 3 हजार क्विंटल चावल और ससुराल से आने वाले उपहार भी शामिल हैं.

अयोध्या में तैयार हो रहे राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख (22 जनवरी) बेहद नजदीक आ गई है. इसलिए अब तैयारियां युद्धस्तर पर की जा रही हैं, ताकि राम लला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही सभी काम पूरे कर लिए जाएं.

यूपी के अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के लिए देशभर के साथ-साथ विदेशों से भी चीजें भेजी जा रही हैं. जैसे भगवान राम की ननिहाल छत्तीसगढ़ से तीन हजार क्विंटल चावल आने वाला है तो वहीं उनकी ससुराल नेपाल के जनकपुर से कपड़े, फल और मेवा के साथ-साथ उपहारों से सजे 1100 थाल आने वाले हैं. इसके अलावा भी भारत के अलग-अलग राज्यों से बहुत सारा सामान अयोध्या आएगा. आइए आपको बताते हैं कि कहां से क्या आने वाला है.

कहां से क्या आएगा?

1. राम लला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी. इसके बाद भगवान को विशेष भोग लगाया जाएगा, जिसमें ननिहाल के चावल और ससुराल का मेवा शामिल होगा.

2. ननिहाल छत्तीसगढ़ से 3 हजार क्विंटल चावल अयोध्या आएगा. ये अब तक की सबसे बड़ी चावल की खेप होगी, जो अयोध्या पहुंचेगी. इसे छत्तीसगढ़ के जिलों से एकत्र किया गया है.

3. भगवान राम की ससुराल नेपाल के जनकपुर से वस्त्र, फल और मेवा 5 जनवरी को अयोध्या पहुंचेंगे. इसके अलावा उपहारों से सजे 1100 थाल भी होंगे.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *