विकास का विश्वास लेकर हजारों की संख्या में पहुंचे उत्साहित लोग…

www.khabarwala.news

schedule
2023-12-23 | 15:39h
update
2023-12-23 | 15:39h
person
khabarwala.news
domain
khabarwala.news
विकास का विश्वास लेकर हजारों की संख्या में पहुंचे उत्साहित लोग…

raipur@khabarwala.news

रायपुर 23 दिसंबर 2023 : विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत जिले के अभनपुर विकासखंड के ग्राम उकेतरा में शिविर लगाया गया। विभिन्न विभागों ने केंद्रीय योजनाओं की जानकारी दी। साथ ही हितग्राहियों ने केंद्रीय योजनाओं से मिले लाभ की जानकारी दी।केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं के प्रचार-प्रचार के साथ-साथ आम लोगों को उनसे लाभान्वित करने के उद्देश्य से शिविर आयोजित किया जा रहा है।

फागू राम सोनवानी ने कहा कि मैं किसान हूं और मुझे केंद्र सरकार की किसान सम्मान निधि योजना से हर साल 6 हजार रुपए राशि मिलती है। योजना से मिली राशि को मैं खेती किसानी में लगाता हूं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने यह योजना आरंभ की है। इसका मुझे बहुत फायदा मिला है। मैं बहुत खुश हूं इसके लिए मैं सरकार को बहुत बहुत धन्यवाद देता हूं।

Advertisement

 

शिविर में आए हितग्राही शोभा राम सोनवानी ने बताया कि मुझे हर महीने निरूशुल्क 35 किलो चावल केंद्र सरकार द्वारा मिलता है और मात्र 17 रुपए प्रति किलो की कीमत पर हर महीने शक्कर मिलता है। इसके साथ ही हमे नमक भी बिल्कुल निशुल्क मिलता है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के इस योजना से हम बहुत खुश है और प्रधानमंत्री जी का धन्यवाद करते हैं।

 

हितग्राही ममता साहू बताती है कि मैं गांव के स्व सहायता समूह में सचिव के पद पर काम करती हूं। मेरे समूह का नाम जय दुर्गा स्व सहायता समूह है। मुझे गांव की दीदियों ने पशु सखी का काम दिया है। मैं लोगों को पशुओं के टीके और स्वास्थ्य के बारे में बताती हूं। जब गांव में पशुपालन विभाग के अधिकारी आते है तो उन्हें ग्रामीणों के घर ले जाकर पशुओं का टीकाकरण भी करवाती हूं। सरकार इसके लिए हमे मानदेय देती है उसके लिए मैं सरकार को धन्यवाद देती हूं। साथ ही मैं मोदी जी का बहुत धन्यवाद देती हूं कि विकसित भारत संकल्प रैली के माध्यम से उन्होंने हमें बहुत सी योजनाओं के बारे में जानकारी उपलब्ध करवाई है।

 

हितग्राही कमला साहू ने बताया कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत मुझे गैस सिलेंडर मिला है। मैं पहले चूल्हा में लकड़ी जला कर खाना बनाया करती थी। जिससे मुझे खाना बनाने में बहुत तकलीफ होती थी। मैं बाकी काम नही कर पाती थी। उन्होंने बताया कि गैस में खाना बनाने से समय की भी बचत होती है। इसके लिए मैं सरकार को धन्यवाद देती हूं।

 

हितग्राही कृष्णा घृतलहरे बताते हैं कि मुझे प्रधानमंत्री आवास योजना के द्वारा गांव में ही पक्का मकान मिल गया। पहले मैं कच्चे मकान में रहता था तो मुझे बहुत तकलीफ होती थी बरसात के दिनों में बहुत परेशानी हो जाती थी लेकिन अब पक्का मकान मिल जाने से बहुत आराम है इस योजना के लिए मैं और मेरा परिवार प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का बहुत-बहुत धन्यवाद व्यक्त करना चाहता हूं।

 

हितग्राही श्रीमती विनीता ने कहा मैं गांव के महिला स्व सहायता समूह में काम करती हूं। जिसके लिए मुझे हर महीने सरकार द्वारा मानदेय मिलता है। जिससे मैं अपने घर में आर्थिक सहयोग कर पाती हूं।

हितग्राही मथुरा बाई कहती है मुझे बीपी की समस्या है जिसकी दवाई मुझे सरकारी स्वास्थ्य केंद्र पर मिलती है। दवाई के लिए मुझे पैसे खर्च नहीं करने पड़ते क्योंकि गांव में उपस्वास्थ्य केंद्र से मैं दवाई ले लेती हूं और यह मुझे बिल्कुल निशुल्क मिल जाता है इलाज भी निशुल्क होता है इसके लिए मैं केंद्र सरकार का बहुत-बहुत धन्यवाद करती हूं।

Advertisement

Imprint
Responsible for the content:
khabarwala.news
Privacy & Terms of Use:
khabarwala.news
Mobile website via:
WordPress AMP Plugin
Last AMPHTML update:
04.09.2024 - 23:34:31
Privacy-Data & cookie usage: