छत्‍तीसगढ़ में ईडी की छापेमारी, कारोबारी के ड्राइवर के निवास पर भी ईडी ने दी दबिश , दीवान के नीचे और कमोड में मिले करोड़ों रुपये..

raipur@khabarwala.news

रायपुर। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने गुरुवार को रायपुर के एक होटल के सामने एक कूरियर के एसयूवी वाहन से लगभग 3.12 करोड़ रुपये जब्त किए हैं। आशंका है कि यह राशि संयुक्त अरब अमीरात से चुनाव में खर्च करने के लिए भेजी गई थी।

हिरासत में लिए गए कूरियर कर्मी की निशानदेही पर भिलाई में रायगढ़ के एक कारोबारी के ड्राइवर आसिम दास के निवास पर भी ईडी ने दबिश दी, लेकिन वह फरार हो गया था। टीम के अधिकारी ताला तुड़वाकर घुसे। मकान की तलाशी के दौरान दीवान के नीचे और कमोड में भी छिपाकर रखे गए रुपये मिले। खबर लिखे जाने तक रात 12 बजे तक तीन मशीनों से नोटों की गिनती जारी थी। यहां लगभग 10 करोड़ रुपये मिलने का अनुमान है।

जानकारी के अनुसार ईडी के सात अधिकारियों की टीम और अर्द्धसैनिक बल के जवान दिल्ली पासिंग तीन गाड़ियों से रायपुर पहुंचे थे। टीम में एक महिला अधिकारी भी है। यहां दोपहर एक बजे कूरियर कर्मी को हिरासत में लेने के बाद टीम भिलाई निकल गई। वहां आसिम दास उर्फ बप्पा के हाउसिंग बोर्ड जामुल के ब्लाक-15, क्वार्टर नंबर-17 निवास पहुंची। टीम को मिली रकम 2,000 और 500 के नोटों में है।

बताया जाता है कि दोपहर लगभग तीन बजे कुछ युवक बोरों में कुछ लेकर आसिम के घर पहुंचे थे। बोरे छोड़कर वे चले गए थे। टीम देर रात को भी उसके निवास में डटी हुई है। पता चला है कि आसिम पूर्व में भिलाई की पार्षद और मेयर इन कौंसिल (एमआइसी) प्रभारी रीता गेरा का ड्राइवर था। यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि यह राशि महादेव सट्टा एप के संचालकों से जुड़ी है या हवाला की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *