Weather report: इस सप्ताह बढ़ेगा तापमान,इसके बाद अगले सप्ताह से ठंड में फिर से बढ़ोतरी शुरू…

raipur@khabarwala.news

रायपुर।  इस सप्ताह ठंड थोड़ी कम पड़ने वाली है। मौसम विभाग का कहना है कि हवा कि दिशा बदलने की वजह से अधिकतम व न्यूनतम तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी होगी। हालांकि हल्की ठंड बनी रहेगी। इसके बाद अगले सप्ताह से ठंड में फिर से बढ़ोतरी शुरू होगी। सोमवार को प्रदेश में सबसे ठंडा नारायणपुर रहा, कृषि विज्ञान केंद्र नारायणपुर में न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं रायपुर का न्यूनतम तापमान 18.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से एक डिग्री कम रहा। ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही शहर के आउटर क्षेत्रों में सुबह-सुबह और रात के वक्त ठंड में थोड़ी बढ़ोतरी भी हुई है।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि प्रदेश में मौसम का मिजाज अभी ऐसा ही रहेगा। इस वर्ष पिछले वर्ष की तुलना में अच्छी ठंड पड़ने की उम्मीद है। हल्की ठंड शुरू होते ही अब शहर के विभिन्न क्षेत्रों में गर्म कपड़ों का स्टाल लगाने की तैयारी शुरू हो गई है।

दुर्ग व नांदगांव में भी पारा सामान्य से तीन डिग्री कम

दुर्ग व राजनांदगांव में भी पारा सामान्य से तीन डिग्री कम हो गया है। दुर्ग में न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस और राजनांदगांव में न्यूनतम तापमान 16.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पेंड्रारोड में न्यूनतम तापमान 15.4 डिग्री और अंबिकापुर में न्यूनतम तापमान 15.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *