छत्तीसगढ़ चुनाव 2023:चाचा भूपेश बघेल तो भतीजे विजय बघेल के प्रत्याशी बनने से राजनीति का बाजार गर्म, चाचा-भतीजे के बीच उतरे अमित जोगी ने भरा नामांकन…

www.khabarwala.news

schedule
2023-10-31 | 05:24h
update
2023-10-31 | 05:24h
person
khabarwala.news
domain
khabarwala.news
छत्तीसगढ़ चुनाव 2023:चाचा भूपेश बघेल तो भतीजे विजय बघेल के प्रत्याशी बनने से राजनीति का बाजार गर्म, चाचा-भतीजे के बीच उतरे अमित जोगी ने भरा नामांकन…

raipur@khabarwala.news

पाटनः छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन भरने का आखिरी दिन एक दम गर्मी से भरा रहा। राजनीतिक पार्टियों के दिग्गज नेताओं ने नामांकन दाखिल किया। इन सभी सीटों में पाटन विधानसभा सीट काफी चर्चा रही। यहां से चाचा भूपेश बघेल तो भतीजे विजय बघेल के प्रत्याशी बनने से राजनीति का बाजार गर्म था। अब जनता कांग्रेस के अमित जोगी ने नामांकन दाखिल कर तड़का लगा दिया है।

Advertisement

दरअसल, यहां से कांग्रेस के विजेता सीनियर नेता और सीएम भूपेश बघेल ने पाटन से विधायकी के लिए नामांकन दाखिल किया। वहीं, बीजेपी ने उनके भतीजे विजय बघेल को अपना प्रत्याशी बनाया है। अब इन चाचा भतीजे की लड़ाई में जनता कांग्रेस के अमित जोगी भी शामिल हो गए है। इन तीनों की तिकड़ी से यहां का मुकाबला रोचक हो गया है।

सीएम भूपेश बघेल ने नामांकन किया दाखिल

छत्तीसगढ़ के मुखिया और कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल ने 7 नवंबर के दिन होने वाले मतदान के लिए प्रत्याशी के दौर पर अपना नामांकन दाखिल किया। वे नामांकन भरने के लिए दुर्ग के रिटर्निंग अधिकारी के पास पहुंचे थे। उनके नामांकन दाखिल करने के समय विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, सुरेश धींगनी मौजूद रहे।

बीजेपी से विजय बघेल पहले ही दाखिल कर चुके है दावा

कांग्रेस के सीएम भूपेश बघेल को टक्कर देने के लिए बीजेपी ने भूपेश बघेल के भतीजे विजय बघले को अपना प्रत्याशी बनाया है। बघेल ने नामांकन 23 अक्टूबर के दिन दाखिल कर दिया था। अपना नामांकन दाखिल करने के बाद विजय बघेल ने कहा था कि झूठ की सरकार जाने का समय आ गया है।

दिग्गज की एंट्री से रोचक हुआ मुकाबला

पाटन सीट चाचा भतीजे के नाम की घोषणा के बाद से ही इसे हॉट सीट माना जा रहा था। इसके बीच ही जनता कांग्रेस के दिग्गज नेता अमित जोगी के रण में उतरने की खबर सामने आ गई है। जनता कांग्रेस के नेता अमित जोगी ने नामांकन दाखिल कर इस सीट के मुकाबले को त्रिकोणीय एंगल दे दिया है। इससे पहले खबर आ रही थी कि वे चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। लेकिन पाटन से नामांकन भरते ही राजनीतिक गलियारों का बाजार गरमा गया है। अब यह देखना रोचक होगा की यहां से कौन बाजी मारता है। यहां की हॉट सीट पर किसका कब्जा होता है यह आने वाला समय ही बताएगा।

Advertisement

Imprint
Responsible for the content:
khabarwala.news
Privacy & Terms of Use:
khabarwala.news
Mobile website via:
WordPress AMP Plugin
Last AMPHTML update:
19.09.2024 - 02:18:34
Privacy-Data & cookie usage: