पीएम मोदी का 3 अक्टूबर को जगदलपुर दौरा, कांग्रेस ने किया बस्तर बंद

 khabarwala.newsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन अक्‍टूबर के जगदलपुर दौरे से पहले सियासत शुरू हो गई है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है

पीएम मोदी का 3 अक्टूबर को जगदलपुर दौरा, कांग्रेस ने किया बस्तर बंद

 

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया मोदी सरकार अपने मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए नगरनार स्टील प्लांट बेच रही है। इसके विरोध में 3 अक्टूबर को बस्तर बंद रहेगा। यहां की जमीन छत्तीसगढ़ के किसानों की जमीन है। यहां के आदिवासी किसानों ने इसी शर्त पर अपनी जमीन थी कि इस प्‍लांट का संचालन एनएमडीसी करें।

बैज ने कहा, यहां के किसानों के मुआवजा के लिए हम लगातार लड़ाई लड़ते रहे। हमने पत्र लिखा था कि इनको पुनर्वास किया जाए, नौकरी दिया जाए। जब सरकार में नहीं थे तो अशासकीय प्रस्ताव और सरकार में सरकारी प्रस्ताव लाए। बैज ने कहा, प्रधानमंत्री सबसे पहले आश्वत करें कि नगरनार स्टील प्लांट निजी हाथों में नहीं बिकेगा। भारत सरकार यहां के लोगों को नौकरी दे।

राज्‍य सरकार इस नगरनार स्‍टील प्‍लांट को संचालित करने में सक्षम है। लेकिन केंद्र सरकार ने इस प्‍लांट को निजी हाथों को सौंपने के लिए ऐसा टेंडर बनाया है कि इसमें राज्‍य सरकार भाग नहीं ले सकती है

सीएम बघेल ने धान खरीदी, पीएम आवास से लेकर रद ट्रेनों को लेकर पूछे तीखे सवाल

 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कहा कि अभी प्रधानमंत्री लगातार छत्‍तीसगढ़ आ रहे हैं और कल बिलासपुर आए थे और झूठ परोसकर उसका निकल गए। धान खरीदी में छत्तीसगढ़ को एक लाख करोड़ देने की बात की। अब कहते हैं एक-एक दाना खरीदेंगे। मैं धान का बोनस देना चाहता हूं और केंद्र सरकार मना करती है। रेलवे में राशि देने की बात करते हैं और 24 ट्रेनें बंद कर दी। किसी प्रदेश में इतनी ट्रेनें रद नहीं हुई।

सीएम बघेल ने कहा, प्रधानमंत्री कहते हैं कि हम सबको आवास देंगे। जबकि हमने आर्थिक सर्वेक्षण कराया तो 10 लाख लोगों के पास आवास ही नहीं मिला। प्रधानमंत्री 3 अक्‍टूबर को दोबारा छत्‍तीसगढ़ आ रहे हैं, इसलिए उनसे मांग है कि वह आवास योजना की केंद्रांश राशि जारी करें।

प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि छत्‍तीसगढ़ में बहुत घोटाला हो रहा है। और रमन सिंह की बात सुन लें। वह कहते थे कि एक साल कमीशन खोरी करना बंद कर दे तो विकास होगा। पीएससी घोटाला की जांच की बात करते हैं और झीरम की एनआइए की जांच अभी तक नहीं कर पाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *