नर्मदा छत्तीसगढ़ का पवित्र स्थल है, यहाँ व्यवस्थित आयोजन हेतु जिला प्रशासन और आयोजकों को बधाई- कोमल जंघेल

raipur@khabarwala.news

खैरागढ़ 06 फरवरी 2023 :तीन दिवसीय नर्मदा महोत्सव का समापन समारोह घूम-धाम से समपन्न हुआ। समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में नर्मदा पहुंचे खैरागढ़ के पूर्व विधायक कोमल जंघेल ने मां नर्मदा का दर्शन और पूजन कर क्षेत्र की समृद्धि की कामना की। कार्यक्रम में अध्यक्ष के रूप में जिला पंचायत राजनांदगांव के उपाध्यक्ष विक्रांत सिंह मौजूद थे। कलेक्टर डॉ. जगदीश सोनकर अतिथियों के साथ दर्शक दीर्घा में उपस्थित थे।

अतिथियों ने महोत्सव को सराहा और दिया सहयोग का आश्वासन

मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में कहा कि नर्मदा छत्तीसगढ़ का एक पवित्र स्थल है, इस क्षेत्र के चोडरा धाम में भी डोंगेश्वर महादेव स्थल को विकसित करने का काम शुरू किया था, जिसे आगे ले जाना चाहिए। उन्होंने व्यवस्थित आयोजन हेतु जिला प्रशासन व आयोजन समिति की पीठ थपथपाई और बधाई दी।अध्यक्षीय उद्बोधन में विक्रांत सिंह ने मां नर्मदा के इस पवित्र भूमि को खैरागढ़ के रूक्खड़ स्वामी से जुड़े होने की बात बताई। उन्होंने कहा कि विकास कार्य हेतु 1लाख रु. की की घोषणा की थी, जिसे स्वीकृति मिल गई तथा नर्मदा मंदिर के स्वागत द्वार के जीर्णोद्धार के लिए भविष्य में और राशि की घोषणा करेंगे।

लोककला मंच भँवरा ने दर्शकों का किया खूब मनोरंजन

नर्मदा महोत्सव के अंतिम दिन भंवरा लोक कला मंच, गुंडरदेही जिला बालोद के कलाकारों की सांस्कृतिक मंच पर आकर्षक प्रस्तुति हुई। सांस्कृतिक समूह के कलाकारों ने छतीसगढ़ के राज्यगीत अरपा पैरी के धार की मनमोहक प्रस्तुति के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की और करमा नाच लेबो संगी झम झमा झम ने खूब तालियां बटोरी। कड़कड़ाते ठंड के बीच रात में भी लोग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनंद लेते दिखे। समिति के अध्यक्ष बी.आर. सिन्हा व सदस्यों ने आगंतुक अतिथियों और डॉ अश्वन साहू संचालक लोककला मंच “भंवरा” का स्मृति चिह्न भेंटकर सम्मान किया।

चर्चा में रही जिला प्रशासन का प्रयास और महोत्सव की भव्यता

पूरे तीन दिवस क्षेत्र के लोगों में हर्ष और चर्चा रही कि खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिला निर्माण के बाद जिला प्रशासन और आयोजन समिति के प्रयास से नर्मदा महोत्सव की भव्यता बढ़ गई। समापन समारोह में आभार प्रदर्शन नर्मदा समिति के अध्यक्ष बी आर सिन्हा ने किया। उन्होंने जनप्रतिनिधियों, जिला प्रशासन, सभी विभागीय अधिकारियों, समिति से जुड़े सदस्यों, क्षेत्रवासियों के सहयोग से सफल आयोजन हेतु हार्दिक कृतज्ञता ज्ञापित किया।

अतिथियों की उपस्थिति और अधिकारियों का रहा सहयोग

विशिष्ट अतिथियों में जिला पंचायत सभापति घम्मन साहू, वरिष्ठ समाजसेवी राकेश ताम्रकार, प्रेमनारायण चंद्राकर, निजाम सिंह मंडावी, अधिवक्ता तीरथ चंदेल,जीवन दास रात्रे, राजेश मेहता, संजय अग्रवाल, टुमन साहू, खम्महन ताम्रकार, प्रकाश जंघेल,टेकन देवांगन, धरमू पटेल, रमेश जंघेल आदि अन्य जनप्रतिनिधि, क्षेत्रवासी उपस्थित थे। समापन समारोह में जिला प्रशासन की ओर से छुईखदान एस.डी.एम. रेणुका रात्रे, गंडई प्रभारी तहसीलदार अमरदीप अंचल, छुईखदान जनपद सीईओ जे एस राजपूत, जनसम्पर्क प्रभारी डॉ. मक़सूद, सहायक सोनवानी और फोटोग्राफर सहारे एवं अन्य सम्बंधित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी और कर्मचारी कर्त्तव्य पर उपस्थित थे। तीनो दिवस मंच संचालन प्यारे लाल साहू ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *