जिले में ऊर्जा संरक्षण सप्ताह तहत् स्लोगन एवं चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया…

raipur@khabarwala.news

प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को पुरूस्कृत किया गया

जशपुरनगर 14 जनवरी 2023/ऊर्जा संरक्षण सप्ताह के तहत् जिले में 14 से 20 दिसम्बर 2022 तक स्लोगन एवं चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें जिले भर के सभी विद्यालय के विद्यार्थियों ने बढ़-चढकर हिस्सा लिया।

क्रेड़ा विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के विद्यार्थियों ने स्लोगन एवं चित्रकला प्रतियोगिता में भाग लेकर अपने हुनर को उजागर किया और कला कृति बनाकर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जमा किया। जिससे समिति द्वारा छांटकर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्याथर््िायों को 11 जनवरी 2023 को क्रेडा विभाग की ओर से नगद पुरस्कार, शील्ड एवं प्रमाण-पत्र दिया गया।

इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी बच्चों को प्रतियोगिता में भाग लेकर के लिए अपनी हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देते हुए ऊर्जा संरक्षण दिवस के बारे जानकारी दी।

क्रेड़ा विभाग के सहायक अभियंता ने ऊर्जा संरक्षण पर आधारित विषयों पर बच्चों को जानकारी देते हुए दैनिक जीवन में ऊर्जा की बचत, जीवन में ऊर्जा संरक्षण की महत्व के बारे में बच्चों को बताया गया।

प्रतियोगिता में जिले के सभी विकास खंडों के स्कूल में छात्र-छात्राओं द्वारा बहुत ही मनमोहक कला कृतियां बनाई गई। इनमें ग्रुप अ के स्लोगन एवं चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम स्थान शा.उ.मा.वि.चराईडांड के रुखसार खातून, द्वितीय स्थान महारानी लक्ष्मीबाई कन्या उ.मा.वि.जशपुर के कुमारी मंजूलता पैंकरा, तृतीय स्थान शा.हाई स्कूल बारो फरसाबहार के श्री दुर्गेश सिंह एवं चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम स्थान स्वामी आत्मानंद हिन्दी मा.स्कूल जशपुर के कुमारी मोनालिका, द्वितीय स्थान कुमारी रुचि गुप्ता, तृतीय स्थान शा.उ.मा.वि.कोल्हेनझरिया के कु.सृष्टि यादव ने प्राप्त किया है।

इसी प्रकार ग्रुप ब के स्लोगन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान कन्या प्रा.शा.गिनाबहार के कुमारी अविका कुजुर, द्वितीय स्थान शा.प्रा.शा.चटकपुर के कुमारी उत्तरा महक, तृतीय स्थान शा.प्रा.शा.चटकपुर के कुमारी संतोषी बाई एवं चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम स्थान स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी मा.स्कूल के हंसिका यादव, द्वितीय कु. इशिका मेनन तथा तृतीय स्थान शा.प्रा.शा.चटकपुर के उत्तरा महक ने प्राप्त किया है। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती मधुलिका तिवारी, क्रेड़ा विभाग के सहायक अभियंता श्री संदीप कुमार बंजारे, स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के प्राचार्य और क्रेड़ा विभाग के उप अभियंता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *