कोरोना की चौथी लहर: चीन में चारों ओर से कोरोना ने हाहाकार! सभी स्कूलों में अवकाश का ऐलान, श्मशान घाट पर लगी लंबी कतारें, पूरे शहर में ‘लॉकडाउन’…

raipur@khabarwala.news

शिंघई। चीन में चारों ओर से कोरोना ने हाहाकार मचा के रखा है। लोग त्राहीमाम-त्राहीमाम कर रहे है। ऐसे में सरकार कई सख्त कदम उठा रही है।

मानो ऐसा लगता है कि कोरोना ने एक बार फिर तांडव शुरू कर दिया है। जिसके चलते कोविड केसों में बढ़ोतरी को देखते हुए शंघाई की एजुकेशन अथॉरिटी ने सोमवार से स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है। वहीं, चीन के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के चीफ वू ज़ुन्यो के मुताबिक कोविड के खतरे को अनदेखा नहीं किया जा सका। उन्होंने कहा कि चीन की 10% से 30% आबादी के संक्रमित होने की आशंका है। शंघाई चीनी जनवादी गणराज्य का सबसे बड़ा नगर है। यह देश के पूर्वी भाग में यांग्त्ज़े नदी के डेल्टा पर स्थित है। यह अर्थव्यवस्था और जनसंख्या दोनों ही दृष्टि से चीन का सबसे बड़ा नगर है।

शंघाई की एजुकेशन अथॉरिटी की ओर से कहा गया है कि स्टूडेंट्स को अब घर से ही पढ़ाई करनी होगी, क्योंकि कोविड के चलते सोमवार से स्कूलों को बंद किया जा रहा है। इसके साथ ही किंडरगार्टन भी बंद रहेंगे। दरअसल, चीन की सरकार ने भारी विरोध प्रदर्शनों के बाद जीरो कोविड पॉलिसी को खत्म कर दिया था। इसके बाद देश में कोरोना का विस्फोट हो गया है

Corona attack Lockdown in Shanghai city all schools closed : मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकारी आदेश में कहा गया है कि कोविड के बढ़ते केसों को ध्यान में रखते हुए अब सभी को बेहद सावधानी बरतनी होगी। क्योंकि राजधानी बीजिंग में संक्रमण बढ़ गया है, जहां कोविड के केस अब बड़े पैमाने पर सामने आ रहे हैं। यहां कई परिवार कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं।

Corona attack Lockdown in Shanghai city all schools closedमीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकारी आदेश में कहा गया है कि कोविड के बढ़ते केसों को ध्यान में रखते हुए अब सभी को बेहद सावधानी बरतनी होगी। क्योंकि राजधानी बीजिंग में संक्रमण बढ़ गया है, जहां कोविड के केस अब बड़े पैमाने पर सामने आ रहे हैं। यहां कई परिवार कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं।

Corona attack Lockdown in Shanghai city all schools closed: चीन के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के चीफ वू ज़ुन्यो के मुताबिक कोविड के खतरे को अनदेखा नहीं किया जा सका। उन्होंने कहा कि चीन की 10% से 30% आबादी के संक्रमित होने की आशंका है। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में तीन अवसर ऐसे होंगे, जब कोविड का तेजी से प्रसार हो सकता है। इसमें क्रिसमस, न्यू ईयर और लूनर न्यू ईयर शामिल हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *