Weather alert: मौसम विभाग के अनुसार आने वाले पांच दिनों तक बारिश होने की संभावना…

raipur@khabarwala.news

नई दिल्ली: देश के कई हिस्सों से मानसून भले ही विदा हो गया है लेकिन अभी कई राज्यों में बारिश का दौर बदस्तूर जारी है। लेकिन दक्षिण के कई राज्यों में अभी बारिश का दौर जारी है।

इस बीच उत्तर भारत के कई इलाकों में सर्दी ने दस्तक दे दी है। सुबह और शाम के समय तापमान में गिरावट देखी की जा रही है। वहीं पहाड़ों पर ऊंचाई वाले इलाकों बर्फबारी हो रही है।

मौसम विभाग (IMD) के मुताबकि आने वाले दिनों में बारिश का ये दौर जारी होने वाला है। एमआईडी के मुताबिक तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, अंडमान और निकोबार में पांच दिनों तक बारिश होने के आसार हैं। एमआईडी के पर्वानुमान के मुताबिक केरल और माहे में 30 और 31 अक्टूबर को बारिश होगी। जबकि तटीय आंध्र प्रदेश और यनम के इलाके में 31 अक्टूबर को बारिश का अलर्ट है।

इस बीच बांग्लादेश में तबाही मचाने के बाद अब चक्रवाती तूफान सितरंग कमजोर पड़ गया है, लेकिन मौसम विभाग ने उत्तर-पूर्वी मानसून को लेकर भारत के 4 राज्यों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी के आसपास के इलाकों में चक्रवाती हवाओं का एक क्षेत्र बना हुआ है, जिसके कारण अगले आज कुछ राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है।

असम, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में हल्की बारिश की संभावना है।

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के मुताबिक आज तमिलनाडु और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के तटीय क्षेत्रों में पर हल्की बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर बारिश की संभावना है।

इसके साथ ही असम और अरुणाचल प्रदेश में छिटपुट हल्की बारिश के आसार सकती हैं।

 

वहीं दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक और बहुत खराब श्रेणी में रहेगा। 31 अक्टूबर की रात तक पश्चिमी हिमालय के पास एक नया पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *