समर्थन मूल्य पर किसानों से 1 नवंबर से होगी धान खरीदी…

raipur@khabarwala.news

गौरेला पेंड्रा मरवाही, 27 अक्टूबर 2022 :राज्य शासन द्वारा खरीफ विपणन वर्ष 2022-23 में किसानों से समर्थन मूल्य पर आगामी 1 नवंबर से धान खरीदी की जाएगी। इसके लिए प्रदेश स्तर पर जोर शोर से तैयारियां चल रही है। जीपीएम जिले में 18 उपार्जन केंद्रों में धान खरीदने लगभग सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।

कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने आज गौरेला ब्लाक के लालपुर और पेंड्रा ब्लाक के देवरीकला धान खरीदी केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने पुराने तथा नए किसानों का पंजीयन, रकबा सत्यापन, टोकन व्यवस्था, बरदानों की उपलब्धता आदि की जानकारी लेने के साथ ही धान खरीदी के दौरान किसानों को किसी भी तरह की असुविधा नहीं होने, सुचारू रूप से धान खरीदी एवं उपार्जन केंद्रों में अवैध धान की आवक पर निगरानी रखने के निर्देश समिति प्रबंधकों को दिए।

उल्लेखनीय है कि जिले के किसानों से समर्थन मूल्य पर धान खरीदने 18 उपार्जन केंद्र बनाए गए हैं। इनमें गौरेला, तराईगांव, लालपुर, धनौली, खोडरी, बस्ती, पेंड्रा, नवागांव, देवरीकला, कोडर, मरवाही, तेंदूमुड़ा, सिवनी, परासी, भर्रीडांड, बंशीतल, लरकेनी एवम मेढूका शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *