पखवाड़े के समापन पर आयुष्मान जागरूकता ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी

 पखवाड़े के समापन पर स्कूली छात्र-छात्राओं के लिये 07 अक्टूबर से ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी
 हायर सेकेण्डरी स्कूल में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के लिये 21 अक्टूबर तक जारी रहेगी यह प्रश्नोत्तरी
सफल छात्रों को ऑनलाइन प्रदान किया जायेगा सहभागिता प्रमाण पत्र

रायपुरः दंतेवाड़ा, सुकमा, नारायणपुर, कोरिया, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही (जीपीएम) जिले के कक्षा 9वीं से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं के लिये यह आयोजन किया जा रहा है। वेबपोर्टल के माध्यम से छात्रों को वैकल्पिक प्रश्नों के उत्तर देने होंगे और सही जवाब देने वालों को आॅनलाईन सहभागिता प्रमाण पत्र उनके व्हाटसअप नंबर पर उपलब्ध करा दिया जायेगा।
राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण के निर्देशानुसार 23 सितम्बर से 07 अक्टूबर तक आयुष्मान पखवाड़े का आयोजन किया गया, जिसमें हेल्थ कैम्प, सायकल रैली, योजना की जानकारी का पाॅम्प्लेट घर-घर तक पहुंचा कर आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना डाॅ.खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना एवं मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना का प्रचार-प्रसार किया गया। 07 अक्टूबर को समापन अवसर पर राज्य के अंतिम छोर के जिलों में स्कूली छात्र-छात्राओं के माध्यम से आम जनमानस तक योजना की जानकारी पहुंचाने के लिये आयुष्मान जागरूकता ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी 2022 का आयोजन किया जा रहा है। प्रश्नोत्तरी में योजना से संबंधित सवाल छात्रों से किये जायेंगे, जिसका जवाब ऑनलाइन सही देने पर वेबपोर्टल के माध्यम से आॅनलाईन ही तुरंत छात्रों को सहभागिता प्रमाण पत्र उपलब्ध करा दिया जायेगा। जिसकी शुरूआत आज 07 अक्टूबर से कर दी गई है।

लिंक जिसके जरिए हो सकेंगे प्रश्नोत्तरी में शामिल
आयुष्मान जागरूकता ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी 2022 में शामिल होने के लिये वेबपोर्टल का लिंक जारी कर दिया गया है। इस प्रश्नोत्तरी को लेकर संबंधित जिलों के छात्र-छात्राओं में खासा उत्साह है। बच्चे लगातार इस संबंध में जानकारी चाह रहें हैं। गुगल में जाकर भी इस लिंक को सर्च किया जा सकता है। लिंक http://dkbssy.cg.nic.in/snaquiz/ को क्लिक कर इस आॅनलाईन प्रश्नोत्तरी में शामिल हुआ जा सकता है।

हेल्थ कैम्प से मरीजों को मिला उपचार
आयुष्मान पखवाड़े के दौरान जिलों के सभी ब्लाॅकों में अलग-अलग तिथियों पर हेल्थ कैम्प का आयोजन किया गया। इस दौरान विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवायें भी ली गई थी। आज समापन अवसर पर 07 अक्टूबर को भी कई जिलों में हेल्थ कैम्प आयोजित है। इन कैम्पों में बड़ी संख्या में मरीजों का जांच परीक्षण किया गया और परीक्षण उपरांत उपचार योग्य हितग्राहियों को योजना के माध्यम से तत्काल निःशुल्क उपचार उपलब्ध कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *