Paytm समेत कई कंपनियों पर ED का छापा, बैंक खातों में जमा 46 करोड़ फ्रीज़…

raipur@khabarwala.news

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच एजेंसी, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने चीनी लोन ऐप के मामले में बड़ा एक्शन लिया है. ED ने Paytm, Easebuzz, Razorpay और Cashfree के बैंक एकाउंट्स और वर्चुअल अकाउंट्स में मौजूद 46.67 करोड़ रुपए फ्रीज कर दिए हैं

बता दें कि, जांच एजेंसी ने कुछ दिन पहले ही चीनी लोन ऐप मामले में इन कंपनियों के कार्यालयों पर छापेमारी की थी. ED ने 14 सितंबर को दिल्ली, गाजियाबाद, लखनऊ, मुंबई, बिहार के गया सहित 6 ठिकानों पर रेड मारी थी.

 

इसके साथ ही ED ने HPZ लोन ऐप के विरुद्ध दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली, गुरुग्राम, मुंबई, पुणे, चेन्नई, हैदराबाद, जयपुर, जोधपुर और बेंगलुरु में पेमेंट कंपनी PayTM, Easebuzz, Razorpay और Cashfree के 16 ठिकानों पर रेड मारी थी. तलाशी के दौरान जाँच एजेंसी को पता चला था कि इन कंपनियों के वर्चुअल खातों में मोटी रकम जमा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, ईजबज प्राइवेट लिमिटेड (पुणे) के बैंक एकाउंट्स में 33.36 करोड़ रुपये, रेजरपे सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के एकाउंट्स में 8.21 करोड़ रुपये, कैशफ्री पेमेंट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के खातों में 1.28 करोड़ रुपये और पेटीएम पेमेंट्स सर्विसेज लिमिटेड के खातों में 1.11 करोड़ रुपए पाए गए हैं.

ED के बयान के अनुसार, इन विभिन्न बैंक खातों और वर्चुअली अकाउंट्स में करीब 46.67 करोड़ रुपये की कुल राशि का पता लगाया गया और इन्हें फ्रीज कर दिया गया. ED नगालैंड पुलिस द्वारा गत वर्ष दर्ज की गई प्राथमिकी के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *