Weather report: भारी बारिश की गिरफ्त में कई राज्य, ओडिशा में Red Alert…

www.khabarwala.news

schedule
2022-08-27 | 05:34h
update
2022-08-27 | 05:34h
person
khabarwala.news
domain
khabarwala.news
Weather report: भारी बारिश की गिरफ्त में कई राज्य, ओडिशा में Red Alert…

raipur@khabarwala.news

नई दिल्ली, 27 अगस्त। देश के कई राज्यों में भारी बारिश ने मुसीबत पैदा कर दी है तो वहीं दूसरी ओर देश के कई राज्यों में आज भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में आज ओडिशा और एमपी में भारी बारिश की आशंका जताई है। उसने ओडिशा में Red Alert और मध्य प्रदेश के कई जिलों में Orange Alert जारी किया है।

Advertisement

ओडिशा में Red Alertउसका कहना है कि ओडिशा में आज से लेकर अगले दो दिनों तर भारी बारिश के आसार हैं। उसने मयूरभंज, बालासोर, क्योंझर, कटक, जाजपुर, बालासोर और भद्रक, गंजम, अंगुल और ढेंकनाल में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है।

दस लाख लोग प्रभावितश

मालूम हो कि ओडिशा पहले से ही भारी बारिश की वजह से बाढ़ का दंश झेल रहा है। अभी तक वहां भारी बारिश की वजह से आई बाढ़ की वजह से दस लाख लोग प्रभावित हो चुके हैं, फिलहाल राज्य में Red Alert जारी है और लोगों को घर से बाहर निकलते वक्त सचेत रहने को कहा गया है।

मध्य प्रदेश में Orange Alert जारीआपको बता दें कि केवल ओडिशा में ही नहीं बाढ़ की मार सह रहे मध्य प्रदेश में भी आज भारी बारिश की आशंका बनी हुई है। राज्य के कई जिलों में Orange Alert जारी है। भोपाल, रीवा,विदिशा, सागर, भिंड, मुरैना और श्योपुर में आज भी भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि बारिश का दौर एमपी में 31 अगस्त तक रहेगा।

हल्की बारिश होने की आशंका

इनके अलावा आज , यूपी, राजस्थान, गुजरात हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और बिहार में बारिश हो सकती है, तो वहीं अगर दिल्ली की बात करें तो आज यहां हल्की बारिश होने की आशंका है। यहां पर आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

इंद्र देवता मेहरबान

जबकि दक्षिण में एक बार फिर से बादलों ने आफत पैदा कर दी है। कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु में जमकर बारिश हो रही है और आज भी इन राज्यों पर इंद्र देवता मेहरबान ही रहने वाले हैं।

मानसून जल्दी विदाई ले सकता है…

मालूम हो कि इससे पहले मौसम विभाग ने कहा था कि मानसून इस वक्त अंतिम चरण में है और वक्त से पहले दस्तक देना वाला मानसून अब वक्त से पहले विदाई भी लेने वाला है। विभाग के मुताबिक साउथ-वेस्ट मानसून सितंबर से पहले सप्ताह में विदा हो सकता है , आम तौर पर मानसून की वापसी 15 सितंबर के आस-पास होती है लेकिन इस बार मानसून जल्दी विदाई ले सकता है।

Advertisement

Imprint
Responsible for the content:
khabarwala.news
Privacy & Terms of Use:
khabarwala.news
Mobile website via:
WordPress AMP Plugin
Last AMPHTML update:
12.09.2024 - 20:43:48
Privacy-Data & cookie usage: