Weather alert : छत्तीसगढ़ में 26 और 27 अगस्त को तेज बारिश के आसार …

raipur@khabarwala.news

नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में इन दिनों भारी बारिश से तबाही है तो कई राज्यों में मॉनसून की ठीक-ठाक बारिश हो रही है. मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ी राज्यों तक में बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात हैं. लैंडस्लाइड जैसी घटनाओं से कहर बरपा है. वहीं, राष्ट्रीय राजधानी की बात करें तो दिल्ली में मौसम सुहावना है. बीते दिन यानी मंगलवार को भी दिल्ली में दिनभर चली हवाओं से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली रही.

दिल्ली में आज, 24 अगस्त को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज (बुधवार) बादलों का डेरा रहेगा लेकिन बारिश की संभावना नहीं है.

मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है. राजधानी लखनऊ में भी बादल छाए रहने के साथ-साथ हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, अगर तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रह सकता है. गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहेगा. गाजियाबाद में दिनभर बादल छाए रहने की उम्मीद है. इस मॉनसून सीजन में गुजरात ने भारी बारिश देखी है. पिछले दिनों कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति भी पैदा हो गई थी.

मौसम विभाग ने अहमदाबाद में गरज के साथ तेज बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं, अगर तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री रहेगा.

मध्य प्रदेश में बीते कई घंटों से आफत की बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बरसात के चलते कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. मध्य प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी. IMD के अनुसार, 24 अगस्त को साउथ वेस्ट राजस्थान में भारी बरसात होगी. इसके अलावा, छत्तीसगढ़ में 26 और 27 अगस्त को तेज बरसात के आसार हैं.

पहाड़ी राज्यों की बात करें तो उत्तराखंड में 23 और 24 अगस्त, जम्मू और कश्मीर में 24 अगस्त और हिमाचल प्रदेश में 24, 25 अगस्त को मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है. ओडिशा, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल में 24 अगस्त को तेज बरसात हो सकती है. ओडिशा में आज को भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *