पुलिस ने बस स्टैंड में चलाया चेकिंग अभियान …

raipur@khabarwala.news

रायपुर, 13 अगस्त 2022 : जगदलपुर। नक्सल प्रभावित बस्तर जिला मुख्यालय जगदलपुर में पुलिस सतर्क हो गई है। स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए बस्तर पुलिस ने चेकिंग बढ़ा दी है। पुलिस यहां लोगों से आने-जाने के कारणों की पूछ-ताछ कर रही है। आगामी स्वतंत्रता दिवस शांतिपूर्ण तरीके मने इसके लिए यात्रियों और सामानों की भी चेकिंग की जा रहीं है।

मिली जानकारी के अनुसार, बस्तर पुलिस की ओर से थाना सिटी कोतवाली जगदलपुर, बोधघाट पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस और अति विशिष्ट व्यक्तियों के बस्तर प्रवास और शांतिपूर्ण आयोजन को ध्यान में रखते हुए आज बम डिस्पोजल स्क्वाड और डाग स्क्वाड के जरिए लालबाग, मोतीतालाब पारा, संजय बाजार, धरमपुरा, गंगामुण्ड़ा, नयामुण्ड़ा आदि क्षेत्रों में सघन पैदल गश्त एवं पेट्रोलिंग किया जा रहा है। इसके अलावा जगदलपुर स्थित मा दंतेश्वरी एयरपोर्ट, बस स्टैण्ड, रेल्वे स्टेशन, लालबाग आदि प्रमुख स्थानों की चेकिंग की जा रही है। इसके अतिरिक्त शहर के होटल, लाज, सराय, ढाबा आदि स्थानों पर भी चेकिंग कर रूकने वाले लोगों एवं आने-जाने के कारण पूछा जा रहा है।

शहर में आमागुडा, धरमपुरा, गीदम रोड और माडिया चौक की ओर आने जाने वाले मार्गो पर चेक-पोस्ट लगाकर यात्रियों और सामानों की भी चेकिंग किया जा रहा है। शहर से आने जाने वाले लोगों के गतिविधियों पर निगाह रखा जा रहा है। साथ ही बस्तर जिले के सभी थाना और चौकी प्रभारियों को निर्देश दिया गया है। इसके अतिरिक्त जिले में उक्त व्यवस्था हेतु ग्रामीण क्षेत्र के थाना प्रभारियों को आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था हेतु निर्देश भी दिया गया है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *