मूसलाधार बारिश से पूरा शहर जलमग्न, कलेक्टर बंगले समेत सैकड़ों घरों में पानी घुसा…

raipur@khabarwala.news

रायपुर: बिलासपुर में गुरुवार की शाम हुई मूसलाधार बारिश से कलेक्टर बंगले सहित सैकड़ों घरों में नाले का पानी घुस गया। कलेक्टर बंगले में पानी निकालने के लिए निगम की टीम जुट गई है और मोटर लगाकर पानी निकाला जा रहा है। इधर, शहर के मेन रोड और रिहायशी इलाकों की गलियां लबालब हो गई। डेढ़ घंटे की बारिश से निगम की घोर अव्यवस्था और ड्रेनेज सिस्टम का फेलियर सामने आ गया। राजेंद्र नगर, अज्ञेय नगर, विनोबा नगर, विद्यानगर, मगरपारा, मंझवापारा, मित्र विहार कॉलोनी और सरकंडा क्षेत्र के साथ ही दर्जनों कॉलोनियों में बारिश का गंदा पानी गलियों में नदी की तरह बहते हुए घरों तक पहुंच गया।

इस बारिश में ऐसे कई इलाकों, सड़कों में पानी भर रहा है, जहां आज तक जलभराव की समस्या नहीं थी। इसमें व्यापार विहार की स्मार्ट रोड, नर्मदा नगर, नेहरू नगर जैसे कई इलाके शामिल हैं। नगर निगम की पूरी पानी निकासी की व्यवस्था ठप हो गई है। रिंग रोड दो पर बनी पत्रकार कॉलोनी में इतना पानी भरा कि पास स्थित जतिया तालाब की मेड़ तोड़कर पानी उस तक ले जाना पड़ा। करीब 2 घंटे हुई भीषण बारिश से हजारों लोग फंसे रहे। बारिश कम होने के बाद भी सड़कों पर भरे पानी के कारण कामकाजी लोग अपने घर तक पहुंचने के लिए मशक्कत करते रहे। सड़कों में भरे पानी में वाहन आधे से ज्यादा डूबकर खराब भी हुए। बारिश के कारण शहर के अधिकांश हिस्सों में लाइट भी बंद रही।

गुरुवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे झमाझम बारिश शुरू हुई। करीब 2 घंटे तक लगातार मूसलाधार बारिश से राजेंद्र नगर में कलेक्टर बंगला के साथ ही जेल रोड, मिशन हॉस्पिटल रोड, पुराना बस स्टैंड से लेकर अग्रसेन चौक, देवकीनंदन चौक, सरकंडा के अशोक नगर बंधवापारा, शिवम होम्स, चौबे कॉलोनी, स्मार्टसिटी रोड तक मुख्य मार्ग में पानी भर गया। इसी तरह श्रीकांत वर्मा मार्ग, मित्र विहार कॉलोनी, हंसा विहार, विद्यानगर विनोबा नगर, महाराणा प्रताप चौक, व्यापार विहार मंगला, मंझवापारा, बंधवारापारा, तोरवा सहित सभी इलाकों में नाली से ऊपर सड़कों में पानी बहने लगा। देखते ही देखते नाले का पानी घरों में भर गया।

कलेक्टर बंगला पहुंचा निगम का अमला

देर शाम कलेक्टर बंगले में बारिश का पानी भरने की खबर मिलते ही कमिश्नर सहित अफसर वहां पहुंच गए। यहां पानी निकालने के लिए निगम की टीम जुटी हुई है और वॉटरपंप लगाया गया है। दरअसल, बंगले में नाले का पानी घुस गया है और निकासी की व्यवस्था नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *