ग्राम पंचायत मथुराडीह धमतरी में हुआ”नशामुक्ति अभियान” धमतरी जागरूकता अभियान…

raipur@khabarwala.news

🔹 *डीएसपी रागिनी मिश्रा ने”नशा मुक्त धमतरी” अभियान,के तहत ग्राम वासियों को बताये नशे के दुष्प्रभाव*

🔹 *धमतरी पुलिस के निर्देश पर “नशा मुक्त धमतरी” के तहत चलाई जा रही है लगातार जागरूकता अभियान*

झानू नागेश /धमतरी: पुलिस अधीक्षक धमतरी *श्री प्रशांत ठाकुर* के निर्देश पर एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धमतरी के मार्गदर्शन में एवं उप पुलिस अधीक्षक अजाक श्रीमती रागिनी मिश्रा के नेतृत्व में आज ग्राम पंचायत मथुराडीह धमतरी में *नशामुक्त अभियान* के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहाँ ग्राम वासियों को नशा के प्रति जागरूक किया गया।

🔹 धमतरी पुलिस द्वारा ग्राम पंचायत मथुराडीह धमतरी में “नशामुक्त धमतरी” में अभियान के अंतर्गत कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसका मुख्य उद्देश्य आम जनता को नशे दुष्प्रभाव तथा उससे नशे से बढ़ते अपराध के प्रति जागरूकता बढ़ाना था।
🔷 सामुदायिक पुलिसिंग व नशा उन्मूलन कार्यक्रम *”नशामुक्त धमतरी”* के अंतर्गत नशा उन्मूलन के तहत गुढ़ाखु,गांजा ,बीड़ी, सिगरेट, सिलोशन एवं सीरिंज से नशे लेने पर,होने वाले दुष्परिणामों के बारे में बताते हुए जागरूक किया गया।

क्योंकि नशे में वाहन चलाने चलाने वालों की हो रही दुर्घटना को देखते हुए यह अभियान व्यापक तौर पर पूरे जिले में चलाया जा रहा है।

🔷 डीएसपी रागिनी मिश्रा ने अपने उद्बोधन में ग्राम वासियों को *नशामुक्त अभियान* के बारे में बताते हुए कहा कि आज से सभी अपने-अपने परिवार, रिस्तेदारों,दोस्तों के यहां अगर नशे का सेवन करते होंगे तो उनको नशे के सेवन से शरीर पर होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में बतायें, ताकि नशे का सेवन करना छोड़ दे।

नशे से दूरी, स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने व अन्य लोगों को जागरूक करने की सलाह दिये।

ऐसा करके आप लोग भी जागरूक नागरिक होने का परिचय दें सकते हैं।

मथुराडीह के ग्राम वासियों को नशा के दुष्प्रभावों के बारे में बताया गया एवं नशे से दूर रहने कहा गया।

🔷 मथुराडीह के ग्राम वासियों को ये भी बताया गया,अगर कोई व्यक्ति ज्यादा ही नशे कि लत में है तो उनका काउंसलिंग कर नशा मुक्ति केंद्र ले जाकर उनको नशे से निजात दिलाया जायेगा।

नशा मुक्ति से परिवार को टूटने से बचाया जा सकता है,नशे से हो रही दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है,आज के युवा पीढ़ी को नशा के गिरफ्त में जाने से रोका जा सकता है,आज के लाखों युवा ड्रग्स के शिकार हो रहे हैं,जिसके चलते हत्या लूट डकैती जैसे जनघन्य अपराध कर रहे हैं । जिसको रोकना बहुत ही जरूरी है ।
इस अभियान का यही मकसद है लोगों को नशा मुक्त करने के लिये जागरूक करना ।

धमतरी जिले को नशा मुक्त करने की दिशा में धमतरी पुलिस का प्रयास लगातार जारी रहेगी।

उल्लेखनीय है की कुछ स्कूलों में छात्र छात्राओं द्वारा नशा मुक्ति थीम पर चित्रकला एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमें बच्चों ने बढ़चढ़कर भाग लिया था जिसमें उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं को पुलिस अधीक्षक द्वारा पुरस्कृत कर सम्मानित भी किया गया था।

उक्त सराहनीय पहल में नशामुक्त के नोडल डीएसपी.श्रीमती रागिनी मिश्रा,थाना प्रभारी अर्जुनी श्री गगन वाजपेई, शक्ति टीम ,मथुराडीह के ग्राम वासियों सहित बच्चे अधिक संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *