सावन में इ​तने दिनों तक बंद रहेंगी शराब और मांस की दुकानें…

raipur@khabarwala.news

नोएडा:  सावन का महीना 14 जुलाई को शुरू होगा और 12 अगस्त तक रहेगा। इस बार सावन में चार नहीं बल्कि 5 सोमवार के व्रत करेंगे। सावन का पहला सोमवार इस बार 18 जुलाई को है।

सावन के महीने में कांवड़ यात्रा का भी विशेष महत्व है और हर साल लाखें भक्त भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए कांवड़ करते हैं। इस बार कांवड़ यात्रा 14 जुलाई से शुरू होगी। कांवड़ यात्रा के मद्देनजर नोएडा प्रशासन ने कमर कस ली है।

Order to Close wine Shops कांवड़ यात्रा को लेकर जिला प्रशासन ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि 14-26 जुलाई कांवड़ यात्रा के मार्ग में आने वाले सभी मीट और शराब की दुकानें बंद रहेंगी। बता दें कि कांवड़ यात्रा के मार्गों को अंतिम रूप दिया जा रहा है, जिसके बाद पुलिस इसका निरीक्षण शुरू करेगी।

मिली जानकारी के अनुसार अधिकारियों ने कांवड़ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा को लेकर बैठक की। इसके बाद त्योहारों के दौरान किसी भी तरह की शरारत के प्रयास पर नजर रखने के लिए जिले के विभिन्न हिस्सों में जांच करने का भी निर्णय लिया गया। जिला मजिस्ट्रेट ने पुलिस से यह सुनिश्चित करने को कहा कि चेकिंग अभियान के दौरान किसी भी नागरिक को परेशान नहीं किया जाए।

बैठक के बाद जिला कलेक्टर ने बताया कि ‘पुलिस अधिकारियों और अन्य विभाग प्रमुखों के साथ हुई बैठक के दौरान, उन्हें जिले में परेशानी मुक्त कांवड़ यात्रा सुनिश्चित करने के लिए एक विस्तृत योजना तैयार करने को कहा गया है। मार्गों को अंतिम रूप दिए जाने के बाद, अधिकारी क्षेत्रों का दौरा करेंगे और यात्रा के दौरान जिन मांस और शराब की दुकानों को बंद रखना है उनकी पहचान करेंगे।’ वहीं, कांवड़ यात्रा के मद्देनजर गाजियाबाद कलेक्टर ने पूरे जिले को 17 जोन में बांट दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *