Weather report: अगले 5 दिनों तक छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश…

raipur@khabarwala.news

नई दिल्ली. महाराष्ट्र, गुजरात व कर्नाटक सहित कई राज्यों में भारी बारिश के आसार हैं, जिसके चलते सरकार द्वारा सभी सावधानियां पहले से ही बरती जा रही हैं. इसी क्रम में मौसम विभाग (आईएमडी) ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि अगले 5 दिनों के दौरान ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश के साथ गरज की संभावना है. बीते गुरुवार को आईएमडी ने ट्वीट कर कहा था कि 7, 8 और 10 जुलाई को पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ में भारी बारिश की संभावना है. वहीं 8 जुलाई से लेकर 10 जुलाई तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश व राजस्थान में बारिश हो सकती है.

साथ ही यह भी बताया है कि 9 जुलाई, 2022 को उत्तरी पंजाब और उत्तरी हरियाणा, चंडीगढ़ और दक्षिण राजस्थान में भी बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र क्षेत्र के कुछ हिस्सों में गुरुवार को भारी बारिश हुई और अगले चार दिनों तक राज्य में और बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार दिनों में राज्य के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. मौसम विभाग (IMD) ने गोवा के लिए रेड अलर्ट जारी किया है और भारी बारिश की चेतावनी दी है. राज्य सरकार ने कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों के लिए 8 और 9 जुलाई को अवकाश घोषित किया है.

पूरे देश में मानसूनी गतिविधियां देखने के साथ, मौसम विभाग (आईएमडी) ने दक्षिणी तेलंगाना में भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है और आंतरिक कर्नाटक, विदर्भ और छत्तीसगढ़ के लिए भी इसी तरह की भविष्यवाणी की गई है. इस बीच, गुरुवार और शुक्रवार को महाराष्ट्र के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया. क्योंकि राज्य की राजधानी मुंबई में गुरुवार को भी भारी बारिश हुई. इस बीच, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी भारी बारिश हो रही है. आईएमडी ने एमपी के आठ जिलों में बिजली गिरने और गरज के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *