मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, अगले 5 दिन होंगे बेहद खतरनाक, पूर्वोत्तर के कई राज्यों के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी…

raipur@khabarwala.news

मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के दौरान असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम के अलग-अलग स्थानों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है।विभाग ने पूर्वोत्तर के कई राज्यों के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है।

पश्चिम बंगाल की खाड़ी से उत्तर-पूर्वी भारत की ओर कम क्षोभमंडल स्तर पर एक ट्रफ रेखा और दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के कारण, पूर्वोत्तर भारत और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में काफी बारिश होने की संभावना है। अगले 5 दिनों में बिहार, झारखंड, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में भी तेज हवाएं चलेंगी। इससे पहले क्षेत्रीय मौसम विभाग गुवाहाटी ने सोमवार को कहा था कि अगले 3 दिनों के दौरान कामरूप मेट्रो जिले के कुछ हिस्सों में बिजली के साथ गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी की मानें तो, दिल्ली, यूपी, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, गुजरात और आस-पास के राज्यों में 25 जून तक मानसून पहुंच सकता है। वहीं, छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार में 15 जून के आस-पास मॉनसून के पहुंचने का अनुमान है। जबकि महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में 10 जून तक मानसून के दस्तक देने के आसार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *