थाना रुद्री नहर शंकरदाह में डूबे व्यक्ति के हत्या के मामले में हुआ खुलासा…

raipur@khabarwala.news

झानू नागेश /धमतरी: धमतरी पुलिस*-28-04-22: 

थाना रुद्री नहर शंकरदाह में डूबे व्यक्ति के हत्या के मामले में हुआ खुलासा

त्रिकोणीय प्रेम संबंधों के कारण युवक कि हुई हत्या

हत्या में तीन आरोपी हुए गिरफ्तार,जिसमें दो विधी से संघर्षरत बालक भी रहे शामिल

आरोपियों द्वारा हत्या के मामले को आत्महत्या का रुप देने का किया गया प्रयास

पुलिस अधीक्षक धमतरी ने हत्या के मामले में गंभीरता से लेते हुए तत्काल जॉच के दिये थे निर्देश

संक्षिप्त विवरण*- इस प्रकार है कि थाना रुद्री के मर्ग क्रमांक 08/22 धारा 174 द.प्र.स. के तहत कायम किया गया था मृतक भावेश देवांगन की मृत्यु के संबंध में उसके पिता जितेंद्र देवांगन पिता सोहन लाल देवांगन उम्र 45 वर्ष साकिन कोदागांव जिला कांकेर द्वारा अपने पुत्र की हत्या की आशंका जाहिर की थी।

घटना की परिस्थितियों के आधार पर मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक *श्री प्रशांत ठाकुर* द्वारा तत्काल जांच हेतु टीम गठित करने के लिए निर्देशित किया गया, जिसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती निवेदिता पॉल के द्वारा राजपत्रित अधिकारी श्री जी.सी. पति उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय एवं श्री आर. के.मिश्रा डीएसपी. नक्सल ऑपरेशन के पर्वेक्षण में टीम गठित कर तत्काल जांच के आदेश दिया गया था।

टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण किया गया इस सनसनीखेज मामले में की जांच के दौरान जितेंद्र देवांगन खिलेश्वर देवांगन, मोहित शार्दुल, फैजल खान, समीर अली द्वारा बताया गया कि दिनांक 23-04-22 को सुबह करीबन 10:30 बजे भावेश उमाशंकर नागे एवं अन्य दो नाबालिग लड़कों के साथ अपने मोटरसाइकिल से घर कोदागांव से निकला था जो वापस नहीं आने पर मृतक के पिता एवं परिवार मित्रों द्वारा कांकेर व आसपास रिश्तेदारों के यहां तलाश किया गया जो नहीं मिला वहीं मोहित शार्दुल ने बताया कि मृतक का उमाशंकर नागे के साथ एक युवती के साथ प्रेम प्रसंग को लेकर विवाद हुआ था एवं उमाशंकर से दूरभाष से संपर्क करने पर जगदलपुर में होना बताया जबकि कांकेर में ही रात को देखा गया था।

जिस पर संदेह गहराया एवं उक्त तथ्यों को धमतरी पुलिस के पास जांच में पाए जाने पर उमाशंकर नागे अपने दो अन्य नाबालिक के साथ मिलकर योजनाबद्ध तरीके से घटना स्थल नाहर रुद्री कैनाल के पास भावेश को शराब का सेवन करा कर उसने उसके कपड़े उतार कर नशे की हालत में रुद्री नहर के गहरे गहरे पानी में हत्या करने की आशंका से धकेल कर हत्या की गई एवं मृतक का मोबाइल एवं पहने कपड़े को नहर के बहते पानी में फेंक दिया गया एवं मृतक के मोटरसाइकिल एवं अन्य नाबालिग के मोटरसाइकिल को लेकर ग्राम मोंदे,थाना कोरर, जिला-कांकेर के जंगल में घटना के साक्ष्य छुपाने की आशय से योजनाबद्ध तरीके से कोदागांव के जंगल में मोटरसाइकिल जला दिया गया पूछताछ पर सभी तीनों संदेहियों ने घटना घटित करना स्वीकार किया एवं स्पष्ट हुआ जिस पर नाबालिग युवती के साथ आरोपी मुक्त उमाशंकर नागे का तकरीबन 3 वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था विगत 4 माह से भावेश देवांगन का उक्त युवती से प्रेम प्रसंग हो गया था,इसी वजह से कांकेर में दोनों का विवाद भी हुआ था उसने भावेश देवांगन को धमकी भी दिया गया था।

जिसकी परिणीति उमाशंकर नागे द्वारा एवं अन्य दो नाबालिग मित्रों के साथ घटना को अंजाम दिया गया जिस पर रुद्री पुलिस द्वारा अपराध क्रमांक 46/ 22 धारा 302,201,120 (बी) 34 भादवि० के तहत अपराध पंजीबद्ध कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिंमांड पर भेजा गया एवं मेमोरेंडम कथन पर जला हुआ मोटरसाइकिल भी जप्त किया।

उपरोक्त विवेचना एवं कार्यवाही में निरीक्षक विनय कुमार,सउनि.राकेश मिश्रा, सउनि.प्रदीप सिंह, सउनि.सूरजपाल साहू, प्रआर. राजकुमार सोनी,प्रआर. उत्तम साहू, प्रआर. हरीश साहू, आर.योगेश साहू, आर.कुलदीप साहू,आर.कमल जोशी का विशेष योगदान रहा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *