राशिफल 1 अप्रैल: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन?

raipur@khabarwala.news

राशिफल-

मेष-मानसिक दबाव बना रहेगा। सिरदर्द, नेत्रपीड़ा हो सकती है। बच्‍चों की स्थिति मध्‍यम है। व्‍यवसायिक स्थिति ठीक रहेगी। सरकारी तंत्र से पंगा न लें। सूर्यदेव को जल देते रहें।

 

वृषभ-मन चिंतित रहेगा। बच्‍चों के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर भी मन परेशान रहेगा। भ्रामक समाचार की प्राप्ति होगी। आमदनी अच्‍छी रहेगी। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक रहेगा लेकिन मन खराब रहेगा। व्‍यापार सही चलता रहेगा। हरी वस्‍तु पास रखें।

मिथुन: आपकी असाधारण रचनात्मक क्षमताएं आपको और आपकी फर्म दोनों की सहायता करेंगी, जो कि पारस्परिक रूप से फायदेमंद होंगी। नौकरी के दौरान आपकी क्षमताओं का सदुपयोग होगा। अगर आप एक अभिनव व्यक्ति हैं तो रचनात्मकता के स्तर में वृद्धि का अनुभव करें। प्राइवेट नौकरी करने वाले जातकों को कार्यस्थल पर आने वाली समस्याओं का हल मिल सकता है।

कर्क: कोई रियायत न दें और अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए हर संभव प्रयास करें। यह कॉर्पोरेट सीढ़ी के शीर्ष पर पहुंचने का उत्कृष्ट समय है। वर्तमान परिदृश्य में, केवल एक चीज जो मायने रखती है वह यह है कि आप दौड़ के अंत तक धीरज धरें और दृढ़ रहें। आप में से जिन्होंने जो सरकार के साथ अनुबंध करने की कोशिश कर रहे थे, अब समय आ गया है कि सब कुछ बाहर हो जाए।

सिंह: अगर आप एक अधिक जिम्मेदार भूमिका चुनते हैं और आपके करियर की प्रगति अधिक सुरक्षित हो सकती है। इस समय स्थिरीकरण की आवश्यकता है।

आपकी पेशेवर और व्यक्तिगत जिम्मेदारियों पर ध्यान केंद्रित करने का समय है। अपना काम जारी रखने के लिए आपको प्रयास करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। अधिक सोचने के बजाय आपको अधिक आत्म-आश्वासन प्राप्त करने की आवश्यकता हो सकती है।

कन्या: यह सोचना महत्वपूर्ण है कि आप दूसरों के द्वारा कैसा महसूस करते हैं। आप ट्रैक कर सकते हैं कि आप क्या कर सकते हैं। अपनी पेशेवर छवि में सुधार करें। उदाहरण के लिए, इस बात पर विचार करें कि आप कैसे कपड़े पहनते हैं।

तुला: अपने पेशेवर नेटवर्क में सही व्यक्तियों से जुड़ना आवश्यक है। बातचीत करने के लिए जल्दी या बहुत देर हो चुकी है, ऐसा नहीं होता है। ऑफिस में किसी काम के संबंध में सहकर्मियों की मदद लेने से पीछे न हटें। अनुकूल होने के कारण एक स्थिर भविष्यवादी चर्चा संभव है। अपने लक्ष्यों को व्यक्त करने से आपको वांछित परिणाम प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।

वृश्चिक: आपकी मानसिकता में भारी बदलाव आपके दैनिक कार्य जीवन पर गहरा प्रभाव डाल सकता है। यह पुनर्विचार करने का समय है कि आप काम पर कैसे काम करते हैं और आप प्रतिक्रिया पर कैसे प्रतिक्रिया देते हैं। नौकरी के मुद्दों के बारे में अपने विचारों और भावनाओं पर अधिक चिंतनशील तरीके से विचार करना संभव है। नए विचार और रचनात्मक प्रतिक्रिया पर काम करें जो आपको अपने सहकर्मियों से प्राप्त होता है।

 

धनु: आपके आस-पास के लोग अभद्र भाषा का उपयोग करने की संभावना रखते हैं, इसलिए अपने पक्ष में खड़े होने के लिए तैयार रहें। किसी भी समाधान तक पहुंचने के लिए सुलह आवश्यक है जो शामिल सभी लोगों की जरूरतों को पूरा करता है।

 

मकर: जो एक मुखौटे के पीछे छिपते हैं, उन पर विश्वास नहीं करना चाहिए। जब काम पर किसी प्रोजेक्ट की बात आती है तो लोगों पर गहरा आरोप लगने की संभावना होती है। आज सावधान रहें कि आप कहां जा रहे हैं क्योंकि वे एक भेस के पीछे छिप सकते हैं। आपका अपना दिमाग यह पता लगाने के लिए इस्तेमाल करें कि किस पर भरोसा करना है और किस पर ध्यान नहीं देना है।

कुंभ: दृढ़ संकल्प और दृढ़ता की भावना रखने से आपके पूरे अस्तित्व में आ जाएगा। आपके उत्साह और उत्साही व्यवहार का प्रभाव आपके आस-पास के लोगों पर भी भारी पड़ सकता है। शायद आप अपनी नई-नई ताकत का इस्तेमाल किसी विशेष रूप से कठिन परिस्थिति से निपटने में करेंगे। ऐसी परियोजना पर काम करना संभव है जिसमें बहुत अधिक ऊर्जा की आवश्यकता हो।

 

मीन: आज आपके सामने जो कुछ भी है उसे पूरा करना आपके लिएआपकी स्थिति के आधार पर मुश्किल हो सकता है। अगर संभव हो तो, यह सुनिश्चित करने के लिए एक समय सारिणी पर टिके रहने का प्रयास करें कि आपके पास अपने सभी कार्यों को पूरा करने के लिए पर्याप्त समय है। कुछ त्वरित सोच के लिए खुद को तैयार करें और आगे बढ़ने के लिए सभी का साथ दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *