देश की सुरक्षा में अपनी जान देने वाले शहिद जवान हमारे लिए गर्व और प्रेरणा देने वाले – डॉ. महंत

raipur@khabarwala.news

जांजगीर-चाम्पा, 26 मार्च 2022:विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत ने कहा की केरा के शहीद प्रतीक आदित्य देश की सुरक्षा, भारत माता की सेवा के लिए शहीद हो गए। यह हम सभी के लिए गौरव की बात है। देश की सुरक्षा में लगे सभी सैनिकों का कार्य महत्वपूर्ण हैं। वे हमें सुरक्षा, शांतिमय जीवन व्यतित करने का अवसर देते हैं। वे आज जिले के नवागढ़ विकासखंड के ग्राम केरा में शहीद प्रतीक आदित्य की मूर्ति के अनावरण कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे।

 

शहीद प्रतीक के पिता श्री भागीरथी और माता कविता के त्याग का जिक्र करते हुए डॉ. महंत ने उनका अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा में लगे हर सैनिक हमारे जीवन, परिवार, सामाजिक व्यवस्था,समाज में अपनापन बना रहे और इसे संभालने का सपना देखते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हैं।

 

इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित सैनिकों, भूतपूर्व सैनिकों का स्वागत करते हुए डॉक्टर महंत ने कहा कि हमारे लिए यह गर्व की बात है कि प्रतीक केरा के रहने वाले थे उन्होंने कहा कि केरा तथा आसपास के क्षेत्र के ऐसे बहुत से जवान है जो भारत माता की सेवा के लिए आगे खड़े रहते हैं। हम सब उनकी जय-जयकार करते हैं।

 

राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास ने कहा कि सच में दायित्वों का निर्वहन करते हुए शहीद हुए वे केरा की मिट्टी में जन्मे, पड़े खेले और देश की सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। प्रतीक आदित्य केरा सहित छत्तीसगढ़ और देश के लिए गर्व हैं।

 

कार्यक्रम में शहीद प्रतीक आदित्य के माता पिता का श्रीफल साल से सम्मान किया गया। इसी प्रकार इस कार्यक्रम में उपस्थित आसपास के गांवों के सभी सैनिकों का सम्मान किया गया। इसके पूर्व डा महंत ने शहीद प्रतीक आदित्य की मूर्ति और उनके छाया चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनका नमन किया।

 

इस अवसर पर नगर पालिका जांजगीर नैला के अध्यक्ष श्री भगवानदास गढ़ेवाल, श्री दिनेश शर्मा, कांति कुमार, इंजीनियर रवि पांडे, खरौद नगर पंचायत अध्यक्ष राघवेंद्र कुमार सिंह, सरपंच ग्राम पंचायत केरा, सर्वश्री दिनेश शर्मा, कमलेश सिंह, मुकेश शुक्ला, प्रताप सिंह, जवाहर लाल यादव,पूर्व सैनिक अध्यक्ष ज्योति किशन, विवेक सिसोदिया, प्रिंस शर्मा, देवेश सिंह, उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *