समाधान तुंहर दुआर : 25 मार्च से पंचायत स्तर पर शुरू होंगे शिविर…

raipur@khabarwala.news

कोरिया 24 मार्च 2022:कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा के मार्गदर्शन में जिले में वृहद पैमाने पर राजस्व प्रकरणों के त्वरित निराकरण, और आम जन तक पहुंचकर उनकी समस्याएं और मांगों को सुनकर उनका समाधान करने के उद्देश्य से पंचायत स्तर पर शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

जिले के समस्त विकासखंडों में ष्समाधान तुंहर दुआरष् शिविर का आयोजन किया जाएगा। 25 मार्च 2022 से शिविर की शुरुआत की जा रही है। सभी विकासखंडों में पंचायत वार दिन निर्धारित किये गए हैं और अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गयी है। शिविर में नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन जैसे राजस्व प्रकरणों के त्वरित निराकरण, ऋण पुस्तिका वितरण, आरबीसी 6-4 के आवेदन, बंदोबस्त त्रुटि सुधार, निवास, आय और जाति प्रमाण पत्र, ई डब्लू एस प्रमाण पत्र, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत ई-केवाईसी, पेंशन आवेदन, राशन कार्ड नवीनीकरण, नाम जोड़ने और नवीन आवेदन की सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी।

विकासखण्ड बैकुण्ठपुर के अंतर्गत 95 ग्राम पंचायतों में 25 मार्च से 07 अप्रैल तक शिविर का आयोजन किया जाएगा। विकासखण्ड मनेन्द्रगढ़ के अंतर्गत 29 ग्राम पंचायतों में 25 मार्च से 09 अप्रैल तक, विकासखण्ड भरतपुर के 84 ग्राम पंचायतों में 25 मार्च से 05 अप्रैल तक, विकासखण्ड खड़गवां के 63 ग्राम पंचायतों में 25 मार्च से 21 अप्रैल तक, विकासखण्ड सोनहत के 42 ग्राम पंचायतों में 28 मार्च से 11 अप्रैल तक, चिरमिरी के 16 ग्राम पंचायतों में 25 मार्च से 04 अप्रैल तक एवं केल्हारी के 34 ग्राम पंचायतों में 25 मार्च से 09 अप्रैल तक शिविर का आयोजन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *