आमचो बस्तर टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता 2022 की विजेता बनी लोहण्डीगुड़ा युवोदय…

raipur@khabarwala.news

जगदलपुर, 16 मार्च 2022:आमचो बस्तर टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता 2022 के फाइनल में लोहण्डीगुड़ा युवोदय की टीम ने शिक्षा विभाग को रोमांचक मुकाबले में हराकर खिताब पर कब्जा जमाया।

पुरस्कार वितरण के अवसर पर कलेक्टर श्री रजत बंसल ने इस आयोजन की सफलता के लिए खिलाड़ियों और आयोजन से जुड़े हुए लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यहां बहुत ही सकारात्मक भाव से खेली गई यह प्रतियोगिता ही इसकी सफलता का आधार है तथा यह और भी प्रतियोगिताओं के आयोजन की प्रेरणा देता है। उन्होंने शीघ्र ही महिलाओं की प्रतियोगिता के आयोजन की बात भी कही। उन्होंने कहा कि कोरोना के भीषण दौर में बच्चों के बीच शिक्षा के अलख को जगाए रखने के लिए युवोदय के साथी सामने आए। तब से शिक्षा विभाग और युवोदय के साथियों के बीच जो समन्वय स्थापित हुआ है, वह आज के इस फाइनल मैच में भी देखने को मिला और दोनों ही टीमों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच का रोमांच बनाये रखा।

इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रोहित व्यास, सहायक कलेक्टर सुश्री सुरुचि सिंह जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती भारती प्रधान भी उपस्थित थीं।

जगदलपुर के हाता ग्राउंड में फ्लड लाइट में खेले गए फाइनल मैच में शिक्षा विभाग की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 72 रन बनाए। शिक्षा विभाग की ओर से सर्वाधिक16 रन का योगदान नारायण ने दिया। चेतन ने 15 रन और देवेंद्र ने 11 रनों की पारी खेली। लोहण्डीगुड़ा युवोदय की ओर से सबसे अधिक 4 विकेट कप्तान कुलदीप ने लिए।

शिक्षा विभाग के गेंदबाजों ने भी कसी हुई गेंदबाजी करते हुए मैच को रोमांचक बना दिया और लोहण्डीगुड़ा की टीम एक गेंद शेष रहते हुए 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर पाई। लोहण्डीगुड़ा की ओर से ललित ने 33 गेंदों पर 47 रन की पारी खेली। कुलदीप ने भी 9 रनों का योगदान दिया। इससे पहले तीसरे स्थान के लिए खेले गए मैच में वन विभाग ने दरभा युवोदय को हराया।

प्रतियोगिता में 80 रन बनाने के साथ ही 5 विकेट लेने वाले शिक्षा विभाग के देवेंद्र को मेन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया। कुलदीप को फाइनल मैच का मेन ऑफ द मैच तथा बेस्ट बॉलर चुना गया। बेस्ट बेटर का पुरस्कार वन विभाग के प्रभु को बेस्ट कीपर का पुरस्कार शिक्षा विभाग के नितिन देशमुख को और बेस्ट फील्डर का पुरस्कार लोहण्डीगुड़ा के विजय को दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *