24 मार्च को झारखंड बंद का ऐलान…

raipur@khabarwala.news

झारखंड में पिछड़ा वर्ग को आबादी के अनुसार आरक्षण की मांग पर आन्दोलन की तैयारी की जा रही है। इस मुद्दे पर आगामी 24 मार्च को झारखंड बंद का ऐलान किया गया है। आरक्षण समेत कई अन्य मांगों को लेकर सरकार का ध्यान खींचने के लिए पिछड़ी जातियों द्वारा यह कदम उठाया जा रहा है।

रांची के धुर्वा स्थित विधायक क्लब सभागार में रविवार को पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा के बैनर तले पिछड़ा वर्ग की विभिन्न जातियों के प्रतिनिधियों की संयुक्त बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता पूर्व मंत्री सह मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष लालचंद महतो ने की। इसमें निर्णय लिया गया कि आने वाले 24 मार्च को झारखंड बंद किया जाएगा। संघर्ष मोर्चा ने विभिन्न मांगों को लेकर झारखंड सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने के लिए बंदी का निर्णय लिया है। साथ ही यह भी तय किया गया कि एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल, मंत्री रामेश्वर उरांव, राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश आदि से मिलकर अपनी मांग रखेंगे। लालचंद महतो ने कहा कि जबतक आरक्षण नहीं मिलता तबतक आंदोलन जारी रहेगा। सरकार अपनी घोषणा से मुकर रही है।

 

मोर्चा के प्रधान महासचिव प्रो जयप्रकाश वर्मा ने कहा कि पिछड़ों को जागरूक करने के लिए पिछड़ा जागरुकता रथ निकलेगा। कार्यकारी अध्यक्ष गंगा शर्मा ने कहा कि हमें प्रखंड स्तर पर संगठन को विस्तार करना होगा।

डॉ दिलीप सोनी ने कहा कि हमारी अबादी के अनुसार आरक्षण देना होगा। बैठक में रवींद्र वर्मा, सदन प्रजापति, राजकिशोर महतो, सुधीर चौधरी, सोनेलाल चौधरी, ललित चौधरी, सुबोध जयसवाल, प्रो प्रेमसागर केशरी, कामेश्वर महतो, सागर कुमार, भीम शर्मा आदि मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *